इराक : कासिम सुलेमानी की अंतिम यात्रा में मची भगदड़ में 35 मरे, 48 घायल

JoharLive Desk

तेहरान। अमेरिका के ड्रोन राकेट हमले में पिछले हफ्ते मारे गए इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कोर के कुद्स बल के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की मंगलवार को करमान में अंतिम यात्रा के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 35 लोग मारे गए और 48 अन्य घायल हो गए।

ईरानी सरकारी टेलीविजन ने बताया कि करमान में सुलेमानी की अंतिम यात्रा के दौरान मची भगदड़ में 35 लोग मारे गए और 48 अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि इस यात्रा में लाखों लोग शामिल थे। तेहरान में 10 लाख लोग अपने नेता को अंतिम विदाई देने के लिए एकत्र हुए थे।

जैनब ने कहा कि अमेरिका व यहूदीवाद (जियोनिज्म) को समझना चाहिए कि मेरे पिता की शहादत ने प्रतिरोध के मोर्चे पर ज्यादा लोगों को जागरूक किया है। यह उनके लिए जीवन को दुस्वप्न बना देगा। बड़ी संख्या में श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों की मौजूदगी की संभावना के कारण यातायात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की तैनाती की गई थी और निवासियों को सड़कों से अपने वाहनों को हटाने के लिए पहले ही कह दिया गया था।
खामनेई ने सुलेमानी की नमाज-ए-जनाजा पढ़ाई। उच्च रैकिंग के सरकारी व सैन्य अधिकारियों ने भी इसमें भाग लिया।

सुलेमानी और अमेरिकी हमले में मारे गए इराकी मिलीशिया पापुलर मोबिलाइजेशन फोर्सेज के उपनेता अबू मेहंदी अल मुहनदिस का पार्थिव शरीर रविवार को ईरान पहुंचा। मुहनदिस के शव अवशेष को डीएनए टेस्ट के लिए ईरान लाया गया है।