IPL 2024: बटलर का तूफानी शतक, रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से जीता राजस्थान 

कोलकाता: जोस बटलर के तूफानी शतक और रियान पराग व रोवमैन पॉवेल के तेजतर्रार कैमियो ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर दो विकेट से जीत हासिल करने में मदद की. इस जीत के साथ RR तालिका में शीर्ष पर है. उसने छह जीते, एक हार के साथ 12 अंक प्राप्त कर लिया है. वही केकेआर 8 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है.

रियान पराग और जोस बटलर ने आरआर के पावरप्ले को शानदार तरीके से समाप्त किया. वैभव के ओवर से 23 रन बने, पराग ने उन पर दो चौके और एक छक्का लगाया. वहीं बटलर ने लॉन्ग-ऑन पर छक्का जड़ा. छह ओवर की समाप्ति पर, RR 76/2 था. वरुण चक्रवर्ती का 13वां ओवर गेम-चेंजर साबित हुआ. उन्होंने सबसे पहले रविचंद्रन अश्विन को 11 गेंदों में सिर्फ आठ रन पर अंगकृष रघुवंशी के हाथों कैच कराया और फिर शिम्रोन हेटमायर को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया. हालांकि जोस बटलर आखिरी तक क्रीज पर बने रहे और RR को आखिरी गेंद पर जीत दिलाई.

इससे पहले, स्टार ऑलराउंडर सुनील नरेन की धमाकेदार 109 रन की पारी ने मंगलवार को प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 223/6 पर पहुंचा दिया. अपने शतक के साथ, नरेन आईपीएल में शतक लगाने और 100 विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बन गए. कैरेबियन ऑलराउंडर की तूफानी पारी की बदौलत केकेआर ने राजस्थान को 224 रन का विशाल लक्ष्य दिया.