IPL 2024: काम नहीं आई आशुतोष की आतिशी पारी, रोमांचक मुकाबले में 9 रन से जीता MI

चंडीगढ़: महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में जसप्रित बुमराह और गेराल्ड कोएत्ज़ी के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) पर 9 रन से जीत दिलाई. 193 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए, पीबीकेएस को वह शुरुआत नहीं मिली जो वे चाहते थे क्योंकि उन्होंने सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह का विकेट खो दिया, जिन्हें दूसरी पारी के पहले ओवर में अपना खाता खोले बिना ड्रेसिंग रूम में वापस भेज दिया गया. स्कोर 10 था. 14 के स्कोर पर पंजाब की टीम ने चौथा विकेट खोया क्योंकि लियाम लिविंगस्टोन सिर्फ 1 रन बनाकर गेराल्ड कोएत्जी की गेंद पर आउट हो गए.

जितेश के विकेट के बाद आशुतोष शर्मा बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने शशांक के साथ मिलकर 34 रनों की साझेदारी की, लेकिन शशांक 25 गेंदों में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 41 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए. वहीं आशुतोष ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए केवल 28 गेंदों में सात छक्कों और दो चौकों की मदद से 61 रन बनाए, और हरप्रीत बराड़ (20 में से 21) ने टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेलीं, लेकिन पंजाब की टीम के लिए यह लाइन पार करने के लिए पर्याप्त नहीं थी. पंजाब की टीम आखिरी ओवर में 183 रन पर आउट होगायी.

इससे पहले मुंबई इंडियंस के लिए स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आतिशी पारी खेलते हुए ने 53 गेंदों पर 147.17 की स्ट्राइक रेट से 78 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए. इस तरह मुंबई ने पंजाब को 194 का लक्ष्य दिया.