चेकिंग के नाम पर ट्रैफिक पुलिस वसूल रही मोटी रकम, वीडियो में देखें पूरी कहानी

रांची: राजधानी में वाहन चेकिंग के नाम पर घूसखोरी चरम पर है. चालान के पैसों को बचाने के लिए कुछ पैसों की खातिर अपनी पॉकेट भरने में लगे हुए है. यह हाल है रांची ट्रैफिक पुलिस का. घटना शहीद चौक ट्रैफिक पोस्ट की है. ट्रैफिक जवान का वसूली करते वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में सिपाही चार से पांच हजार डिमांड करते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं पुलिस जवान यह भी कह रहे हैं कि चालान में बहुत पैसा चला जाएगा. वहीं इस मामले में रांची के ट्रैफिक एसपी से जोहार लाइव ने बातचीत की तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई वीडियो से सम्बंधित मामला संज्ञान में नहीं आया है. वीडियो की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

चुनाव के समय ज्यादा बढ़ जाती है वाहनों की चेकिंग अभियान

आदर्श आचार संहिता और यातायात नियमों का पालन करने को लेकर अक्सर पुलिस जांच अभियान चलाती है. इस दौरान चेकिंग के नाम पर चालकों को प्रताड़ित किया जाता है. अक्सर चालक को नियम तोड़ने या अन्य गलतियों की सजा के रूप में मोटी रकम के रूप में जुर्माना भरना पड़ता है. नियमों का पालन कड़ाई से हो इसके लिए यह जरूरी भी है, लेकिन जो वीडियो सामने आया है, वह हैरान कर देने वाला है.

वायरल वीडियो को दबाने का भी हुआ है प्रयास

बता दें कि ट्रैफिक पुलिस के एक जवान जिनका नाम एच बी सिंह है और वह खुलेआम वसूली कर रहे हैं. इसके लिए वह अस्थाई रूप से शहिद चौक के पास टेंट भी बना रखे हैं, शहीद चौक पर बने अस्थाई टेंट में रोजाना हजारों की वसूली होती है. पहले चालक को पकड़ा जाता है फिर टेंट के अंदर लाया जाता है फिर उसे बताया जाता है कि जुर्माना की राशि अत्यधिक है ऐसे में एक रकम पर चीज रफा दफा कर ले.इस वीडियो को दबाने का काफी प्रयास किया गया है.