IPL-17 : सनराइजर्स हैदराबाद के नए कैप्टन बने पैट कमिंस

नई दिल्ली : आईपीएल-17 शुरू होने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के नए कैप्टन पैट कमिंस को नियुक्त किया गया है. कमिंस को फ्रेंचाइजी ने अगले सीजन के लिए कप्तान नियुक्त किया है. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ट्वीट करके इस बात की आधिकारिक पुष्टि की गई है. सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्वीट किया, ‘ऑरेंजआर्मी. आईपीएल 2024 के लिए हमारे नए कप्तान पैट कमिंस.’ कमिंस ने साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम की जगह ली है. कमिंस सनराइजर्स हैदराबाद के 10वें कप्तान होंगे.

कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को दो बड़े खिताब जिताए

सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को आईपीएल 2023 की नीलामी में 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. बतौर कप्तान कमिंस इंटनरेशनल क्रिकेट में अपनी पहचान बने चुके हैं. पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने साल 2023 में दो आईसीसी खिताब (WTC फाइनल और क्रिकेट वर्ल्ड कप) जीते थे. ये दोनों ही खिताब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीता था. पैट कमिंस ने साल 2023 में कुल 24 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें उन्होंने 422 रन बनाने के साथ-साथ 59 विकेट चटकाए.

बता दें कि एडेन मार्करम ने आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व किया था, हालांकि टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वह सबसे आखिरी स्थान पर रही थी. मार्करम ने 13 मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की, जिसमें टीम को सिर्फ चार मैचों में जीत मिली. अब काव्या मारन की टीम ने कमिंस पर भरोस जताया है.

इसे भी पढ़ें: हादसा : चाय दुकान में घुसी अनियंत्रित मालवाहक वाहन, चार लोगों को रौंदा, सभी की मौत