शांति समिति की बैठक में अपील, विवाद होने पर प्रशासन को दें सूचना

रांची : डीसी राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में शुक्रवार को शांति समिति की बैठक हुई. इसमें सर्वधर्म सद्भावना के साथ दुर्गा पूजा का आयोजन हो इसमें सभी धर्मो की सहभागिता जरूरी है. सभी धर्म के लोग एकजुटता का परिचय दें ताकि, सभी के सहयोग और भाई-चारे के समागम के साथ दुर्गा पूजा संपन्न हो. डीसी ने कहा की छोटे-छोटे विवादों में कोई नहीं पड़े. छोटे विवाद होने पर इसे तुरंत समाप्त करने में अपनी सहभागिता दें. किसी प्रकार का विवाद होने पर जिला प्रशासन को तुरंत इसकी सूचना दें ताकि, क़ानून का पालन कराया जा सके.

सोशल मीडिया का सावधानी से करें प्रयोग

डीसी ने बैठक में विशेष रूप से कहा की हमेशा जिला में बड़े आयोजनों में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जान बुझ कर सोशल मीडिया में ऐसी खबरें प्रसारित की जाती है. जिससे शहर में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया का प्रयोग सावधानी से करें. कोई भी संदेश जिससे तनाव उत्पन्न हो ऐसी खबरें सोशल मीडिया में प्रसारित नही करें. ऐसा करने वालों पर जिला प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगा. जिला प्रशासन 24 घंटे ऐसी घटना पर नज़र बनाए हुए हैं.

साफ-सफाई में दिखाएं सहभागिता

डीसी ने बैठक में आए सभी शांति समिति के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि रांची शहर के पूजा पंडालों में श्रमदान करके साफ-सफाई में अपनी सहभागिता दिखाएं. शांति समिति की बैठक में आए सभी शांति समिति के सदस्यों ने कहा कि दुर्गा पूजा आपसी भाईचारा और सौहार्द के साथ संपन्न हो इसके लिए हम हमेशा तैयार हैं. हमारे लोग भी पूजा पंडालों में सहयोग और अन्य सहयोग के लिए हमेशा तैयार रहेंगे.

इसे भी पढ़ें: रसगुल्ला व खोआ के सैंपल ले गए खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी, मिठाई में मिलावट पड़ेगी भारी