जोड़ा फाटक के पेट्रोल पंप में सीएनजी गैस पंप का उद्घाटन

धनबाद : जोड़ा फाटक स्थित पेट्रोल पंप में मंगलवार को सीएनजी गैस पंप का उद्घाटन हुआ. उद्घाटन के मौके पर खुद गेल सीएनजी गैस के जनरल मैनेजर अनिल कुमार, सीनियर डिवीजनल मैनेजर एचपीसीएल डी मिश्रा एवं पंप के संचालक वीरेंद्र भगत ने उपभोक्ताओं के  वाहनों में  गेल सीएनजी गैस भरा. गेल सीएनजी के जनरल मैनेजर अनिल कुमार ने कहा गैस वाहन चालकों की सुविधा की बात है कि इस पंप  में गैस रिफिलिंग स्टेशन में आज से कमर्शियल सेल शुरू हुआ है. यह धनबाद और गिरिडीह दोनों क्षेत्रों में मिलाकर 11वां गैस स्टेशन है. और आने वाले समय में गेल सीएनजी  30 सीएनजी  रिफिलिंग स्टेशन सुचारू रूप से चालू करेगी. सीएनजी गैस उपयोग करने से दोहरा फायदा है, एक तो प्रदूषण नियंत्रण  और दूसरा आर्थिक बचत जो पेट्रोल की तुलना में माइलेज के हिसाब से सीएनजी काफी किफायती एवं सुविधाजनक है.

एचपीसीएल के डिवीजनल  मैनेजर  डी  मिश्रा ने मौके पर बताया कि एचपीसीएल आउटलेट में अब तक छह सीएनजी फीलिंग स्टेशन लगाए गए हैं. गैस वाहनों के उपभोक्ताओं से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.  गैस सप्लाई की जो इश्यूज थे अब वह सॉर्टआउट हो चुका है. भारत में ग्रीन गैसेस को विस्तृत करने का जो  लक्ष्य रखा गया है, उसमें एचपीसीएल आगे आने वाले सरकार की योजनाओं के  साथ कदम से कदम मिलाकर भविष्य में अग्रसर रहेगी और धनबाद सहित अन्य जिलों– क्षेत्रों के एचपीसीएल पंपो में गेल सीएनजी सुविधा शीघ्र उपलब्ध होगा.

एचपीसीएल  पंप के संचालक वीरेंद्र भगत ने कहा धनबादवासियों को बहुत-बहुत बधाई की सिटी में यह  पहला पंप है. जिसमें अब इस पंप में पेट्रोल डीजल के साथ गेल सीएनजी भी मिलेगा. शीघ्र चार्जिंग पॉइंट की सुविधा भी उपलब्ध होगी. पूरे भारत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रदूषण के मद्देनजर  जो महत्वपूर्ण अवेयरनेस है उसके प्रति हम सब जागरूक हैं. शहर में बहुत सारे  स्कूल वैन है,बस है, कमर्शियल ऑटो है जिसके लिए कोई गैस फिलिंग पंप नहीं था अब पंप की खुलने से उन्हें  काफी राहत और सुविधा मिलेगी. साथ ही गैस वाहनों को पेट्रोल वाहनों की तुलना में  करीब 50 से 60% बचत भी होगा. और इस पंप में 24 घंटे गैस रिफिलिंग करवा सकते हैं. उपस्थित अतिथि दिलीप सिंह ने कहा कि गैस वाहनों के लिए इस सिटी में कोई भी गैस रिफिलिंग पंप नहीं था जिससे उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था अब इस पंप के शुभारंभ से छोटी बड़ी गैस वाहनों के संचालकों को काफी सुविधा होगी. उद्घाटन के अवसर पर गेल सीएनजी जनरल मैनेजर अनिल कुमार एवं एचपीसीएल डिविजनल मैनेजर  डी मिश्रा, समाजसेवी दिलीप सिंह, एचपीसीएल के संचालक वीरेंद्र भगत एवं रोहित भगत समेत अन्य सीएनजी के उपभोक्ता उपस्थित थे.

से भी पढ़ें: IPL Auction 2024 : मिचेल स्टार्क बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, 24.75 करोड़ रुपये में KKR ने खरीदा