हजारीबाग में महिला ने दिया दो मुंह और चार आंख वाले बच्चे को जन्म, कुछ देर बाद हो गई मौत

हजारीबागः जिला के एक निजी अस्पताल में चतरा की एक महिला ने अजीबोगरीब बच्चे को जन्म दिया. जिसके 2 सिर, 4 आंख और 2 नाक थी. जन्म लेने के कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई.

चतरा जिला के गिद्धौर से प्रसव के लिए लायी गई महिला ने दो मुंह और चार आंख वाले बच्चे को जन्म दिया. महिला का प्रसव कालीबाड़ी रोड स्थित एक निजी नर्सिंग होम में कराया गया. जन्म के कुछ ही घंटे के बाद बच्चे की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार प्रसव के दर्द होने पर परिजन प्रसव के गिद्धौर से हजारीबाग स्थित निजी नर्सिंग होम कालीबाड़ी रोड ले आए. जहां चिकित्सकों ने जांच किया और बेहद नाजुक स्थिति बताया और ऑपरेशन से प्रसव कराने की बात कही.

ऑपरेशन से प्रसव कराने के बाद उसने 2 सिर और 4 आंख वाले बच्चे को जन्म दिया. जिसे देखकर डॉक्टर से लेकर नर्स तक आश्चर्यचकित हो गए. प्रसव के लिए तीन डॉक्टरों की टीम बनाई गई थी. जिसमें डॉक्टर अजय सिंह, डॉक्टर आर चौधरी और डॉक्टर मनीष शामिल थे. बच्चे का वजन करीब 4 किलो बताया गया. परिजनों का कहना है कि उसकी मां को पिछले 4 दिनों से दर्द था. ऐसे में जब दर्द असहनीय हुआ तो उसे अस्पताल लाया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इटखोरी में ही संचालित सत्यम अल्ट्रासाउंड में महिला की जांच हुई थी. जहां महिला के पेट में दो मुंह वाले बच्चे का रिपोर्ट नहीं आया था. ऐसे में डॉक्टर रिपोर्ट की गड़बड़ी बता रहे हैं. पिछले 15 सितंबर को ही सत्यम अल्ट्रासाउंड क्लीनिक में जांच करायी गई थी. इसके पहले भी सत्यम अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट पर सवाल उठते रहे हैं.