बिहार : पटना में बच्चे का सिर काटकर हाईटेंशन टावर पर चढ़ा, भीड़ ने पीट-पीटकर मारा डाला

पटना। राजधानी पटना के पुनपुन थाना क्षेत्र अंतर्गत अलाउद्दीनचक में शनिवार को एक व्यक्ति आज दोपहर अलाउद्दीनचक के रहने वाले कारू सिंह के 12 साल के बेटे बबन कुमार की गला काटकर हत्या कर दी और बिजली के हाईटेंशन टावर पर चढ़ गया। वह चार घंटे तक टावर पर रहा। इस बीच वहां इकट्ठा हुई भीड़ ने उसे पत्थर मारे, जिससे वह नीचे आ गिरा। तब लोगों ने पीट-पीटकर उसको मार डाला।

घटना के दौरान पुलिस मौके पर पहुंची और उस व्यक्ति को लोगों के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश की लेकिन भीड़ ने पुलिस को खदेड़ दिया और पुलिस पर पथराव किया। इसमें कई पुलिस वाले घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक आरोपित युवक मानसिक तौर पर विक्षिप्त था। उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

पटना एएसपी शुभम आर्या के अनुसार सूचना मिली थी कि एक बच्चे की गला काटकर हत्या की गई है। हम जब मौके पर पहुंचे तो देखा कि गांव वालों ने टावर को घेर रखा था। आरोपित बच्चे का सिर लेकर टावर पर चढ़ा हुआ था। घटना से गुस्साए लोगों ने पुलिस टीम पर भी पथराव कर दिया। इसमें कई पुलिस वालों को चोट आई है। पुलिस ने बचाव में फायरिंग भी की।

पूरी घटना के बाद परिजन और ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। हालांकि, पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटा दिया। मौके पर पटना से सिटी एसपी ईस्ट, सचिवालय एएसपी सहित कई और थानों की टीम पहुंची है। फिलहाल इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।