मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का शानदार आगाज, स्वर्णरेखा और खरकई की प्रभावशाली जीत

रांची : कांके स्थित बीएयू क्रिकेट स्टेडियम में मीडिया कप क्रिकेट प्रतियोगिता 2023 के उद्घाटन मुकाबले में स्वर्णरेखा ने पिछली बार के विजेता गंगा को 101 रन से रौंदकर शानदार शुरुआत की। दिन के दूसरे मैच में सुशील सिंह मंटू, अशोक गोप और प्रवीण पाण्डेय के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत खरकई ने मयूराक्षी को 69 रन से रौंद पूरे अंक बटोरे।

प्रतियोगिता के उद्घाटन मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्वर्णरेखा ने 16 ओवर में 2 विकेट खोकर 177 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। अभिषेक ने 55 व एएसआरपी मुकेश ने 49 रन का योगदान किया। गंगा की ओर से कप्तान मनीष को एक विकेट मिला। जवाबी पारी खेलते हुए गंगा की पूरी टीम 11.3 ओवर में मात्र 76 रन पर सिमट गई। चंदन सिन्हा ने 4, मनीष सिंह ने 3 और प्लेयर ऑफ द मैच एएसआरपी मुकेश ने दो विकेट लिए।

दिन के दूसरे मुकाबले में खरकई ने मयूराक्षी को 69 रन से रौंद डाला। पहले खेलते हुए खरकई ने 16 ओवर में 3 विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया। सुशील सिंह मंटू ने 39, अशोक गोप ने 32 और बिपिन पांडे ने 16 गेंद पर ताबड़तोड़ नाबाद 37 रन बनाए। मयूराक्षी की ओर से विक्की पासवान ने दो विकेट लिए। 163 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करते हुए मयूराक्षी की टीम 15.5 ओवर में मात्र 94 रन पर सिमट गई। अफसर ने 44 और विजय ने 11 रन का योगदान दिया। प्लेयर ऑफ द मैच सुशील सिंह मंटू ने 10 रन देकर 5 विकेट झटके जबकि अशोक गोप को 3 और बिपिन पांडे और प्रवीण मिश्रा को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज मधुमिता कुमारी, टाटा स्टील के संजय मोहन श्रीवास्तव, अपूर्व,अमृतांशु और राकेश पांडेय के साथ द रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष संजय मिश्रा, उपाध्यक्ष पिन्टू दूबे, सचिव जावेद अख्तर, संयुक्त सचिव अभिषेक सिन्हा, कोषाध्यक्ष सुशील सिंह मंटू, कार्यकारिणी से किसलय सानू, राकेश कुमार, परवेज कुरैशी, संजय रंजन, धर्मेन्द्र गिरी, राज वर्मा ,सुनील गुप्ता ने किया. मौके पर पूर्व अध्यक्ष राजेश सिंह, पूर्व सचिव अखिलेश सिंह, पूर्व कोषाध्यक्ष जयशंकर, पूर्व सचिव शम्भूनाथ चौधरी, पूर्व उपध्यक्ष सुरेंद्र सोरेन, शशि पांडेय समेत कई पत्रकार सदस्य शामिल रहे. पता हो कि मीडिया कप क्रिकेट प्रतियोगिता में 10 टीमों के 234 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है।

7 फरवरी को होनेवाला मुकाबला

मैच 1 सुबह 8.30 बजे
कांची बनाम शंख

मैच 2 दोपहर 12.30 बजे
भैरवी बनाम अमानत