महुआ मोइत्रा से ब्वॉयफ्रेंड पर पूछा होगा सवाल तो ले लूंगा सन्यास, निशिकांत दुबे का ओपन चैलेंज

नई दिल्ली : कैश फॉर क्वेरी केस में बंगाल की टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा व झारखंड के गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला पैसे के बदले सवाल को लेकर एथिक्स कमिटी की महुआ मोइत्रा से पूछताछ और उसके बाद उपजे विवाद से जुड़ा हुआ है. एक बार फिर से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा के साथ साथ बीएसपी सांसद दानिश अली पर भी सवाल उठाये हैं. भाजपा सांसद श्री दुबे ने लोकसभा की एथिक्स कमिटी का बचाव किया है. साथ ही निशिकांत दुबे ने दावा किया है कि अगर महुआ मोइत्रा से उनके ब्वॉयफ्रेंड को लेकर कोई प्रश्न किया गया था, तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने एथिक्स कमिटी पर लगे आरोपों को लेकर बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली पर भी जोरदार हमला बोला है.

एसटी सांसद सोनकरजी की छवि खराब करने की कोशिश

सोशल मीडिया प्लेट्फॉर्म एक्स पर भाजपा सांसद दुबे ने लिखा है,  ‘अनुसूचित जाति के सांसद विनोद सोनकरजी की छवि को बसपा सांसद दानिश अली ने ठेस पहुंचाई है. दर्शन हीरानंदानी ने अपने हलफनामे में महुआ के देश-विदेश के हवाई जहाज, होटल व गाड़ी का खर्च देने की बात कही है.” निशिकांत दुबे ने एथिक्स कमिटी के बचाव के साथ ही महुआ मोइत्रा के आरोप व दानिश अली के बयान पर गहरी चिंता जताई है.

इतने ओछे भी ना बनिए दानिश

उन्होंने आगे लिखा, ‘एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष सोनकरजी ने महुआ से टिकट व होटल का बिल मांगा,  यदि इसके अलावा उन्होंने महुआजी के किसी भी पुरुष मित्र या होटल में पुरुष मित्र के साथ रुकने का प्रश्न पूछा होगा तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा.’  उन्होंने कहा, ‘जानकारी के लिए संसद की तरह ही संसदीय कमेटी में भी डिबेट शब्दशः लिखा जाता है. कांग्रेस और जदयू के सांसद में यदि हिम्मत है तो डिबेट की कॉपी दिखाएं. महिला के विक्टिम कार्ड के चक्कर में इतने ओछे नहीं बनिए दानिश.

इसे भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल को ईडी का दूसरा समन जल्द, निदेशालय ने बताया क्यों है इतनी जल्दी

सवालों की तुलना द्रौपदी के चीरहरण से कर दी

दानिश अली ने महुआ से किए गए सवालों की तुलना ‘द्रौपदी के चीरहरण’ से कर दी थी. उन्होंने कहा था कि समिति के अध्यक्ष महुआ से निजी सवाल पूछ रहे थे, जो असहनीय था. उन्होंने कहा था, ‘वे अनैतिक सवाल पूछ रहे थे कि रात में किससे बात करती हो,  कैसे बात करती हो, ये चेयरमैन पूछेगा क्या? यह बहुत हुआ’. जांच के दौरान महुआ समेत कई सांसदों ने वॉकआउट किया था. बाहर आने पर टीएमसी सांसद ने आरोप लगाए थे कि समिति में उनसे घिनौने सवाल किए जा रहे हैं. उन्होंने इस संबंद में लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है.

इसे भी पढ़ें : लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी बालीवुड की दबंग एक्ट्रेस कंगना रनौत! द्वारकाधीश मंदिर में मत्था टेक लिया आशीर्वाद