सदर हॉस्पिटल में खुला होमियोपैथी क्लिनिक, सुबह 9 से 3 बजे तक कर सकेंगे कंसल्टेशन

रांची : राजधानी के दूसरे सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल सुपरस्पेशियलिटी सदर में व्यवस्था दुरुस्त किए जा रहे है. सभी विभागों के अलग विंग का विस्तार किया जा रहा है. ओपीडी से लेकर इनडोर तक डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है. इस कड़ी में सदर में होमियोपैथी क्लिनिक की शुरुआत की गई है. जहां पर डॉक्टर बैठ रहे है. ओपीडी के टाइम पर आप भी डॉक्टर से कंसल्टेशन कर सकते है. जल्द ही हॉस्पिटल में जरूरी दवाएं भी उपलब्ध होगी. जिससे कि मरीजों को एक ही छत के नीचे सारी सुविधाएं मिल सके. और दवा के लिए उन्हें बाहर की दौड़ न लगानी पड़े.

ओपीडी में हर दिन 1 हजार मरीज

हॉस्पिटल के नए भवन में सभी विभागों के ओपीडी खुल गए है. कंसल्टेंट स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को विजिट के लिए बुलाया जा रहा है. इसके अलावा कई डॉक्टरों से सदर हॉस्पिटल ने टाईअप भी किया है. जिसमें ओंकोलॉजी के डॉक्टर, नेफ्रोलॉजिस्ट, पेडियाट्रिशियन शामिल है. ये डॉक्टर रेगुलर विजिट कर रहे और मरीजों की सर्जरी भी की जा रही है. यहीं वजह है कि मरीजों की संख्या अचानक से सदर में बढ़ गई है. ओपीडी में आने वाले मरीजों की संख्या 1 हजार के लगभग है. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैसे मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

दवा के लिए कर रहे प्रयास

इस मामले में सदर हॉस्पिटल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉ विमलेश सिंह का कहना है कि होमियोपैथी क्लिनिक की शुरुआत तो हुई है. डॉक्टर भी बैठ रही है. मरीज भी आते है. फिलहाल हॉस्पिटल में दवाएं नहीं है. इसलिए लोगों को बाहर से खरीदना पड़ रहा है. हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द जरूरी दवाएं उपलब्ध कराई जा सके. कम से कम इमरजेंसी वाली दवाएं मरीजों को हॉस्पिटल से ही मिल सकेगी.

इसे भी पढ़ें: बिहार में हैवानियत की हद पार : पत्नी समेत तीन बेटियों की कर दी हत्या

इसे भी पढ़ें: 30 मार्च को खुले रहेंगे झारखंड के सभी सरकारी कार्यालय, आदेश जारी