बिहार से रांची आया था 5 लाख का ब्राउन शुगर सप्लाई करने, रातू रोड से पुलिस ने दबोचा

रांची: राजधानी में ब्राउन शुगर की खेप को रांची पुलिस की टीम लगातार पकड़ रही है. इसके बावजूद इस पर रोक लगने का नाम नहीं ले रहा है. बीते गुरुवार को भी सुखदेवनगर थाना की पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ रंगेहाथ बिहार के एक युवक को पकड़ा है. गिरफ्तार युवक पिंटू साह बिहार से ब्राउन शुगर सप्लाई करने के लिए रांची आया था. उक्त जानकारी एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने प्रेसवार्ता में दी. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार युवक को पुलिस ने सप्लाई करने से पूर्व पकड़ा है. पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो आरोपी ने कई जानकारी साझा किया है. पुलिस टीम अन्य की धर पकड़ के लिए छापेमारी कर रही है.

केक के डिजाइन में ब्राउन शुगर लेकर पहुंचा था रांची

एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार युवक पिंटू साह अंतरराज्यीय गिरोह से जुड़ा हुआ है. पूर्व में पिंटू कई बार रांची में ब्राउन शुगर सप्लाई कर चुका है. साथ ही बताया कि युवक के पास बरामद ब्राउन शुगर केक के डिजाइन में था. पहले तो पुलिस समझ नहीं पाई की यह केक है या फिर ब्राउन शुगर. उसके बाद जब सख्ती से पूछताछ की गई तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. जब्त ब्राउन शुगर की कीमत मार्केट में करीब पांच लाख है.

कई इलाकों में पिंटू साह का चल रहा है गोरखधंधा

गिरफ्तार अंतरराज्यीय गिरोह का सदस्य पिंटू साह राजधानी के कई इलाकों में बिहार से गोरखधंधा चला रहा है. पूछताछ में खुलासा करते हुए कहा कि रांची के बीआईटी, अरगोड़ा, सदर, सुखदेव नगर एवं गोंदा क्षेत्र में ब्राउन शुगर का धंधा चल रहा था. यह धंधा काफी लंबे समय से पुलिस से चोरी छिपे चला रहा है. इस धंधे में कई लोग जुड़े हुए है. उन सभी के नाम का खुलासा पिंटू ने पुलिस के समक्ष किया है.

पुलिस को कैसे मिली सफलता

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार के सासाराम से एक व्यक्ति ब्राउन शुगर लेकर सुखदेवनगर क्षेत्र में सप्लाई करने आ रहा है. सिटी एसपी राजकुमार मेहता के नेतृत्व में डीएसपी कोतवाली प्रकाश सोय और सुखदेवनगर थाना प्रभारी मनोज कुमार की टीम का गठन हुआ. इसके बाद टीम सत्यापन करते हुए रातू रोड स्थित आकाशवाणी पहुंची. जिसके पुलिस को देख वहां कुछ लोग भागने लगे. इस दौरान पुलिस ने एक युवक को पकड़ा और पूछताछ में अपना नाम पिंटू साह व पूरे मामले की जानकारी दी.