कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, कहा- यह घर वापसी नहीं ‘विचारधारा की वापसी’ है

नई दिल्ली: हरियाणा में प्रमुख भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह मंगलवार को अपनी पत्नी प्रेमलता सिंह के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए. उनके बेटे और हिसार से मौजूदा सांसद बृजेंद्र सिंह एक महीने पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. बीरेंद्र सिंह राष्ट्रीय राजधानी में स्थित पार्टी मुख्यालय में रणदीप सुरजेवाला और पवन खेड़ा सहित पार्टी नेताओं और समर्थकों की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए.

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि उनका कांग्रेस पार्टी में वापस आना “विचारधारा की वापसी” है. उन्होंने कहा कि हम यहां हैं क्योंकि हम हरियाणा के लोगों के साथ मजबूती से खड़े हैं और उन्होंने भी हमारा समर्थन किया है. पिछले दस वर्षों में भाजपा ने किसी को अपना नहीं बनाया. मैं कहूंगा कि यह केवल ‘घर वापसी’ नहीं है. लेकिन ‘विचारधारा की वापसी’ है.

बता दें कि बीरेंद्र सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली पहली सरकार में केंद्रीय इस्पात मंत्री थे. उन्होंने ग्रामीण विकास, पंचायती राज और पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री का भी कार्यभार संभाला. साथ ही बीरेंद्र सिंह हरियाणा में हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 48 घंटे में ही BJP का दामन छोड़ कांग्रेस में लौटी काजल वर्मा, राजनाथ सिंह ने  दिलाई थी BJP की सदस्यता