टीएसडीपीएल में 20% बोनस मिलने पर कर्मचारियों ने किया अध्यक्ष और यूनियन पदाधिकारियों का स्वागत

जमशेदपुर: टाटा स्टील डाउन स्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड में 20% बोनस मिलने पर कर्मचारियों ने यूनियन के अध्यक्ष राकेश्वर पांडे और कमिटी मेंबरों का स्वागत किया. कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों ने भी 2014 के बाद बहाली प्रक्रिया का आरंभ होना और लिखित परीक्षा के साथ मौखिक परीक्षा के संपन्न होने पर यूनियन का आभार प्रकट किया. साथ ही आग्रह किया कि बाकी प्रक्रिया भी जल्द पूर्ण कर ज्वाइनिंग करवाई जाए. वहीं स्थाई कर्मचारियों ने अध्यक्ष और पदाधिकारियों के स्वागत के पश्चात 1 अक्टूबर यानी आज से जो ग्रेड देय हो रहा है उस पर भी यूनियन प्रबंधन से जल्द से जल्द वार्ता प्रारंभ करें और पिछले ग्रेड से अच्छे ग्रेड पर कर्मचारियों के हित में फैसला लें.

स्वागत कार्यक्रम का संचालन कर रहे दिनेश कुमार ने कर्मचारियों को बताया कि यूनियन पहले से ही सजग है, छः माह पूर्व ही अपने जिम्मेवारी का निर्वाह करते हुए ग्रेड से संबंधित चार्टर ऑफ डिमांड प्रबंधन के सुपुर्द कर दिया है और आग्रह भी कर रही है की जल्द से जल्द बैठक प्रारंभ किया जाए.

इसे भी पढ़ें: जमशेदपुर में दो दिवसीय मिथिला हाट की प्रदर्शनी का आयोजन

अध्यक्ष राकेश्वर पांडे ने अपने संबोधन में कहा कि 20% बोनस पर कमिटी ने टीम वर्क के साथ कार्य किया जिसका प्रतिफल है कि अच्छा बोनस मिल पाया. साथ ही उन्होंने कांट्रैक्ट कर्मचारियों को बताया कि निरंतर प्रबंधन से वार्ता हो रही है. ज्यादा से ज्यादा लोग स्थाई हो जिसके निमित बहाली प्रक्रिया पूर्ण होने के कगार पर है. साथ ही कालिंगनगर, सानंद और अन्य स्थानों पर भी जमशेदपुर के स्किल्ड कर्मचारियों को स्थाई किया जाए.

ग्रेड अच्छा हो इसको लेकर यूनियन संगठित हो कर कार्य कर रही है. भविष्य में जल्द से जल्द ग्रेड संपन्न हो इसकी भी चिंता की जा रही है और प्रबंधन पर दबाव लगातार बनाया जा रहा है. कर्मचारियों ने फूल माला और मिठाई खिला कर अपने नेताओं का स्वागत किया. कर्मचारियों द्वारा यूनियन के अमनजी, संजीव कुमार सिंह,शशि वीर राणा, रंजन मिश्रा, राकेश कुमार सिंह, अनीश झा, आर  रवि, रमेश चौधरी, दिनेश कुमार, मनोज कुमार सिंह, हरी शंकर प्रसाद अन्य पदाधिकारियों का स्वागत किया गया, कर्मचारियों में निरंजन सिंह, आलोक, अनिल, अभय, राज कुमार चौबे, अशोक ठाकुर, हेंब्रम, बिपुल कुमार सिंह, सी पी भारती, सुनील दुबे, एम ए राजू, जयराम सेन, राकेश रोशन, एस के सिंह, मुरारी आदि काफी संख्या में स्थाई और अस्थाई कर्मचारीगण उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: लगातार हो रही बारिश के कारण खोले गये तेनुघाट डैम के दो गेट