शंभू बॉर्डर पर बुजुर्ग किसान की हार्ट अटैक से मौत

नई दिल्ली : किसान आंदोलन के बीच शंभू बॉर्डर पर बुजुर्ग किसान की हार्ट अटैक से मौत  हो गई. मृतक किसान की पहचान 78 साल के ज्ञान सिंह के रूप में हुई है. वह पंजाब में गुरदासपुर के रहने वाले थे. ऐसा बताया गया कि प्रदर्शन के दौरान रात को उन्हें ठंड लग गई थी जिसके बाद उनकी मौत हो गई.

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ज्ञान सिंह को सुबह 4 बजे स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उन्हें पटियाला के गवर्नमेंट राजिंद्र अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया था. यहां उनका इमरजेंसी वार्ड में इलाज चल रहा था. डॉक्टरों ने उनकी जान बचाने की पूरी कोशिश की, हालांकि, उन्होंने डेढ़ घंटे तक चले इलाज के बाद दम तोड़ दिया. पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर चल रहे किसानों के प्रदर्शन में के बीच ये किसी किसान की पहली मौत है.

अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि किसान की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है. जब उन्हें यहां लाया गया तो उनकी स्थिति काफी नाजुक थी. उनकी मौत सुबह 6 बजे हुई है. पटियाला के डिप्टी कमिश्नर शौकत अहमद पर्रे ने भी किसान की मौत की पुष्टि कर दी है. उन्होंने बताया कि मेडिकल रिकॉर्ड के अनुसार किसान की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है. ज्ञान सिंह किसान मजदूर मोर्च के धड़े किसान मजदूर संघर्ष समिति के सदस्य थे.

इसे भी पढ़ें: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, 2 की मौत, 42 से अधिक घायल, इंटरनेट सस्पेंड, DM आवास भी जलाया