मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय चौधरी के उद्योगपति साले के घर ईडी का छापा

बेगूसराय। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एवं आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय चौधरी के साले अजय कुमार सिंह उर्फ कारू सिंह के बेगूसराय स्थित आवास पर छापेमारी की। छापेमारी फिलहाल जारी है।

ईडी एवं आयकर विभाग की टीम के अधिकारी, केंद्रीय सुरक्षाबलों की टीम के साथ सुबह पांच बजे ही अजय कुमार सिंह के श्रीकृष्ण सिंह नगर स्थित आवास पर पहुंचे और वहां छापेमारी की। समाचार भेजे जाने तक छापेमारी जारी है और इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं मिली है। सुरक्षा बलों की टीम ने घर के मुख्य द्वार को बंद कर दिया तथा गली में भी किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि मटिहानी निवासी अजय कुमार सिंह उर्फ कारू सिंह बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी के साले हैं तथा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी इनका करीबी संबंध है। बड़े उद्योगपतियों में शुमार अजय कुमार सिंह की फुलवरिया थाना क्षेत्र के गौड़ा में लोहा फैक्ट्री सहित कई अन्य कारोबार है। संभावना जताई जा रही है कि फैक्ट्री एवं अन्य कारोबार में प्राप्त आय को छुपाने तथा अन्य कारणों से यह छापेमारी की जा रही है।

छापेमारी की सूचना मिलते ही कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। राजनीतिक एवं उद्योग जगत में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।