रिवर्सा अपार्टमेंट मामला : अवैध संबंध का आरोप बना आत्महत्या का कारण, रांची पुलिस ने 7 साल बाद घर की बहू को कोलकाता से किया गिरफ्तार

रांची। सदर थाना क्षेत्र के रिवर्सा अपार्टमेंट में बीते 9 अक्टूबर 2016 को हुए सामूहिक आत्महत्या मामले की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। रांची पुलिस की टीम ने इस मामले में घर की बहू मधुमिता सरकार को गिरफ्तार भी कर लिया है। महिला मधुमिता सरकार की गिरफ्तारी रांची पुलिस की टीम ने कोलकाता से की है।

अवैध सम्बंध का आरोप बना पूरे परिवार के आत्महत्या का कारण
सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार बहु मधुमिता सरकार ने मृतक डॉ. सुकांतो सरकार और मृतक अपने पति पर अवैध संबंध के झूठे आरोप लगायी थी। यह आरोप घर की छोटी बहू मृतक मौमिता सरकार, मृतक डॉ. सुकांतो सरकार और मृतक अपने पति पर लगयीं थी। संपत्ति हड़पने के लिए गिरफ्तार आरोपी मधुमिता सरकार ने यह आरोप लगायी थी। इस सदमे को डॉ. सुकांतो सरकार बर्दास्त नहीं कर सकें और इंजेक्शन देकर सभी को मौत की नींद सुला दिया और खुद भी आत्महत्या कर मौत की नींद में सो गए।

क्या है मामला
सदर थाना क्षेत्र स्थित रिवर्सा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 1002 में छह लोगों की बॉडी घर के अलग-अलग कमरे से मिली थी। मृतक सदस्यों में डॉ सुकांतो सरकार की पत्नी अंजली सरकार, बेटे सुमित सरकार, सुमित की बेटी समिता सरकार, पार्थिव सरकार की पत्नी मौमिता सरकार और बेटी समिता सरकार की बॉडी मिली थी। हालांकि, डॉ सुकांतो सरकार घायल अवस्था में कमरे में पाये गये थे, जिनकी बाद में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि सुकांतो सरकार ने ही परिवार के पांचों सदस्यों को इंजेक्शन देकर मार डाला था और फिर खुद भी आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को फ्लैट के जांच के दौरान कई नोटिस संबंधित कागजात मिले थे। यह नोटिस आरोपी मधुमिता सरकार द्वारा एनजीओ की तरफ से भेजवाया गया था।