दुमका : दो साइबर अपराधी गिरफ्तार, अधिकारी बनकर लोगों के बैंक खातों से निकलता था पैसे

Joharlive Team

दुमका। जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र में फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों के बैंक खातों से रुपये निकालने के आरोप में पुलिस ने आज दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने यहां बताया कि जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र में कुछ साइबर अपराधियों द्वारा फर्जी बैंक अधिकारी बनकर आधार, पैन कार्ड, विभिन्न बैंकों के फर्जी एटीएम की मदद से लोगों के खाते से राशि निकालने की शिकायतें मिल रही थीं।

उन्होंने बताया कि साइबर अपराधियों की गतिविधियों पर नजर रखने एवं लोगों की शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस उपाधीक्षक (साइबर) श्रीराम समद के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई।

श्री लकड़ा ने बताया कि जांच के क्रम में मिले साक्ष्यों के आधार पर टीम ने एटीएम से राशि निकालने के दौरान चोरखेदा गांव के रहने वाले साइबर अपराधी रवि कुमार मंडल और निरंजन मंडल को मौके पर से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 25 हजार रुपये, कई एटीएम, आधार कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल सहित कई अन्य सामान मिले हैं। गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने लोगों से साइबर अपराधियों के झांसे में आकर अपने बैंक खाते, आधार कार्ड, पैन कार्ड समेत किसी तरह की अन्य संवेदनशील जानकारी किसी अनजान व्यक्ति को नहीं देने की अपील की।

लॉकडाउन में पाठकों की पसंद बना www.joharlive.com

डिजिटल युग में यूजर्स के क्लिक पाने के होड़ में कई बार इंटरनेट के माध्यमों से मिलनी वाली खबरों पर भरोसा कर पाना मुश्किल होता है। लेकिन लॉकडाउन के दौरान ऐतिहासिक तौर पर भारत के हजारों पाठकों तक पहुंच कर www.joharlive.com ने साबित किया है कि देश ही नहीं विदेशों के भी पाठकों ने विश्वसनीय खबरों के लिए www.joharlive.com का रुख किया है। लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग डिजिटल माध्यमों जैसे गूगल, फेसबुक, ट्विटर व कई अन्य डिजिटल माध्यमों के जरिए लोगों ने www.joharlive.com की खबरों को पढ़ा।