डॉ. भीमराव की मूर्ति लगाने को लेकर विवाद, एक की मौत

नई दिल्ली: पटना के शाहपुर थाना क्षेत्र के दियारा के मकसूदपुर गांव में एक युवक की हत्या कर दी गई है. बता दें कि हत्या का कारण गांव में डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाना था. जानकारी के अनुसार गांव में कुछ लोग मूर्ति लगाना चाह रहे थे. वहीं कुछ लोग उसका विरोध कर रहे थे. यही वजह है कि दलित समाज की युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

वहीं मृतक के दुकान में भी तोड़फोड़ भी की गयी है. जानकारी के अनुसार मृतक दुकान चल रहा था. इस दौरान चार अपराधी आए और उसकी दुकान को क्षतिग्रस्त करते हुए उसे गोली मार कर हत्या कर दी. वहीं घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया. संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है.

दलित और यादव समाज के बीच विवाद

जानकारी के अनुसार इस मामले में मुख्य रूप से चार लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. शाहपुर थाना अध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि दानापुर दियारा के शाहपुर थाना क्षेत्र के मकसूदपुर गांव में बीती रात दलित और यादव समाज के बीच भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर विवाद हो गया. जिसमें गोली चली और और दो लोगों को गोली लग गई. इस घटना में एक युवक की मौत हो गई. जबकि एक युवक घायल हो गया है.