धनबाद: नवविवाहिता ने आत्महत्या, मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया

धनबादः बरारी में नव विवाहिता शोभा देवी ने आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मायके वालों को मिली तो आनन-फानन में लड़की के ससुराल पहुंचे. विवाहिता के मायके वालों ने पति मनोज रवानी पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. इधर सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. विवाहिता के परिजनों ने बताया कि घटना की सूचना एक रिश्तेदार ने फोन पर दी.

इसके बाद भागे-दौड़े पहुंचे. उन्होंने कहा कि पिछले साल 30 जून को दोनों ने प्रेम विवाह किया था. शादी के समय मनोज ने किसी भी तरह के दहेज की मांग नहीं की थी. लेकिन शादी के कुछ ही महीने बाद बाइक के लिए एक लाख रुपये की मांग करने लगा. उन्होंने कहा कि पैसा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहा था. विवाहिता के मायकेवालों ने आरोप लगाया कि रुपये नहीं देने की वजह से ही शोभा की हत्या कर दी गई है.

पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पंचनामा करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. उन्होंने कहा कि अब तक किसी तरह की शिकायत नहीं मिली है. अगर शिकायत मिलती है तो विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.