टोक्यो ओलंपिक :10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में चूके दीपक कुमार

नई दिल्ली : टोक्यो ओलंपिक के तीसरे दिन रविवार को 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में दीपक कुमार का मैच था. दीपक कुमार ने टोक्यो ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन कुछ अंकों से क्वालीफाई नहीं कर सके. परिवार वालों का कहना है कि दीपक कुमार ने अपना 100 फीसदी परफॉर्मेंस दिया, लेकिन आज उनका दिन नहीं था. जिसकी वजह से वह कुछ अंकों से क्वालीफाई नहीं कर सके. अब 27 जुलाई को होने वाले मैच पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. दीपक के परिवार वालों को पूरा विश्वास है कि दीपक कुमार 27 जुलाई को बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे और भारत के लिए मेडल भी लेकर आएंगे. इससे हर देशवासी गौरवान्वित महसूस करेंगा.

दीपक कुमार के परिवार वालों ने मैच से पहले भगवान से प्रार्थना की और घर में एक छोटा सा पूजन का कार्यक्रम का आयोजन भी किया. दीपक की पत्नी ने बताया कि उनका प्रदर्शन देखकर बहुत खुश हुई. ओलंपिक खेलों में भारत अपना परचम लहरा रहा है. अब तक कई मेडल भारत के नाम आ चुके हैं. दीपक कुमार पर भी सबकी निगाहें टिकी थी, लेकिन कुछ अंक से वह पीछे रह गए. 27 जुलाई को होने वाले मुकाबले में दीपक कुमार भारत के लिए मेडल जरूर जीतेंगे. ऐसा न सिर्फ दीपक के परिवार बल्कि पूरे देश को विश्वास है.

बता दें कि दीपक कुमार को बचपन से ही निशानेबाजी का काफी शौक रहा है. उन्हें अपनी प्रतिभा का अंदाजा तब हुआ, जब देहरादून में ट्रेनिंग के दौरान एक चैम्पियनशिप में उन्होंने पहले ही प्रयास में ठीक निशाना लगा दिया. साल 2003 में दीपक के निशानेबाजी में प्रदर्शन के बाद कोच ने उन्हें 10 मीटर राइफल प्रतियोगिता में तैयारी करने की सलाह दी. इसमें कोच ने उनकी पूरी मदद की. जिसके बाद दीपक ने पूरी शिद्दत के साथ प्रैक्टिस शुरू की और अब वो देश के लिए टोक्यो ओलंपिक में खेल रहे हैं.