केरल में जीत के लिए कांग्रेस कर रही प्रतिबंधित संगठन के साथ समझौता: पीएम मोदी

अलाथुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को केरल के वायनाड से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए परोक्ष रूप से संकेत दिया कि वह इस चुनाव को जीतने के लिए एक प्रतिबंधित संगठन की राजनीतिक शाखा की मदद ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता को उत्तर प्रदेश में अपनी पारिवारिक सीट का सम्मान बचाना मुश्किल हो गया है और उन्होंने केरल में अपना नया आधार बनाया है. चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने एक संगठन की राजनीतिक शाखा के साथ पिछले दरवाजे से समझौता किया है. पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्र-विरोधी प्रवृत्तियों के कारण देश में प्रतिबंधित कर दिया गया है, क्या आपने कभी उनसे यह सुना है.

कांग्रेस के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि क्या उन्होंने इस बारे में कुछ कहा है कि उन्होंने सहकारी बैंक घोटाले में कैसे पैसा लूटा? क्या वे एक शब्द भी बोलते हैं? कांग्रेस के युवराज केरल के लोगों से वोट तो मांगेंगे लेकिन इन मुद्दों पर एक शब्द भी नहीं बोलेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल की पिनाराई विजयन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य पानी की कमी की समस्या से जूझ रहा है, जो राज्य सरकार की विफलता को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार नारायण गुरु की विचारधारा पर काम करती है. यह गरीबों और लोगों के कल्याण को प्राथमिकता देती है. इसलिए पिछले 10 वर्षों में, एनडीए सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत केरल में 36 लाख से अधिक घरों में पाइप से पानी का कनेक्शन दिया है. हालांकि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस गति से देश में नल से जल योजना लागू की गई, केरल में सरकार इसे भ्रष्टाचार के प्रभाव में लागू नहीं होने दे रही है.

वाम लोकतांत्रिक मोर्चा सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि अगर भारत में कोई सुनता है कि राजस्थान या गुजरात में पानी की कमी है, तो वे सोच सकते हैं कि यह संभव है. केरल में पानी की कमी सरकार की विफलता का एक जीवंत उदाहरण है. मैं गारंटी देता हूं कि मैं केरल के हर घर में नल का पानी कनेक्शन प्रदान करना चाहता हूं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली शराब घोटाले में कविता को कोर्ट से बड़ा झटका, 23 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत