ED की हिरासत से CM केजरीवाल का पहला आदेश, जल मंत्रालय के लिए नोट जारी

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी की हिरासत से सरकार के कामकाज पर नजर रख रहे हैं. सीएम ने एक नोट के जरिए दिल्ली जल बोर्ड को आदेश भेजा है. दिल्ली शराब घोटाला मामले में केजरीवाल ईडी की रिमांड पर हैं. आम आदमी पार्टी पहले ही कह चुकी है कि सीएम जेल के अंदर से सरकार चलाएंगे.

जल मंत्री आतिशी की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की हिरासत से पहला आदेश जारी कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक सीएम ने जल मंत्रालय को लेकर एक नोट के जरिए आदेश जारी किए हैं. केजरीवाल के आदेश के बाद जल मंत्री आतिशी आज सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी की रिमांड पर हैं। पीएमएलए कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर देने का आदेश दिया था.

आदेश को हाईकोर्ट में दी चुनौती

सीएम केजरीवाल ने उत्पाद नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्तारी और निचली अदालत के रिमांड आदेश को हाई कोर्ट में चुनौती दी है. आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल के वकीलों ने हाई कोर्ट में दायर याचिका में कहा कि दोनों फैसले अवैध हैं. ऐसे में केजरीवाल तत्काल रिहाई के हकदार हैं. इस मामले में रविवार को ही सुनवाई के लिए हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध किया गया है.