सीएम हेमंत की घोषणा: निक्की प्रधान और सलीमा टेटे को सम्मान, झारखंड सरकार देगी 50-50 लाख रुपए

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन टोक्यो में झारखंड की बेटियों के प्रदर्शन से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि हमारी दोनों बहनों ने भारतीय महिला टीम के प्रदर्शन में अद्भुत योगदान दिया है. इसे ध्यान में रखते हुए झारखंड सरकार ने निक्की प्रधान और सलीमा टेटे को 50-50 लाख रुपए देने की घोषणा की है.

हालांकि झारखंड सरकार ने ओलिंपिक शुरू होने से पहले ही घोषणा कर दी थी कि राज्य के खिलाड़ियों के स्वर्ण जीतने पर दो करोड़, रजत जीतने पर एक करोड़ और कांस्य जीतने पर पचास लाख रुपये दिये जायेंगे. पूर्व के फैसले को संशोधित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह भी घोषणा की है कि लिए भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल सभी झारखंड की बेटी खिलाड़ियों के पैतृक घर को पक्के के मकान में तब्दील कराया जाएगा.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया और अपने जज्बे से साबित कर दिया कि वह दुनिया की बेहतर से बेहतर टीम को टक्कर देने का माद्दा रखती है. उन्होंने भारतीय महिला टीम को इस मुकाम तक पहुंचाने में हर एक खिलाड़ी, कोच और सभी सपोर्ट स्टाफ के प्रति आभार व्यक्त किया.

मुख्यमंत्री ने कहा की हमारी सरकार ने खेल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी प्रदान की है. यह क्रम जारी रहेगा. मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया है कि उनके नेतृत्व वाली सरकार प्रतिभा को निखारने के लिए हर संभव सुविधा प्रदान करेगी ताकि दुनिया भर में भारत का डंका बजे और झारखंडी खिलाड़ियों का लोहा हर कोई माने.