स्वच्छता अभियान: झाड़ू लेकर सड़क पर उतरे रघुवर दास और बाबूलाल, लोगों को किया जागरूक

रांचीः देशव्यापी स्वच्छता अभियान में बीजेपी नेताओं के साथ कई संस्थाओं ने भी हाथ बढ़या. सभी ने स्वच्छता अभियान में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. रविवार को राजधानी रांची के वार्ड नं 19 में पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने स्वच्छताकर्मियों को सम्मानित किया. इस अवसर पर बीजेपी झारखंड कार्य समिति के सदस्य वी भाजपा मीडिया संपर्क विभाग के संयोजक अजय राय भी शामिल होकर स्वच्छता अभियान में भाग लिया. वहीं गिरिडीह में भी भाजपा ने विशेष स्वच्छता अभियान चलाया.

इस अभियान का नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने किया. स्वच्छता अभियान के दौरान बाबूलाल मरांडी समेत तमाम भाजपा नेता हाथों में झाड़ू लिए सड़क की सफाई करते दिखे. बाबूलाल मरांडी ने बताया कि भाजपा की ओर से 25 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि स्वच्छता को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंभीर है और लगातार स्वच्छता को लेकर अभियान चला रहे हैं. उन्होंने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया.

आयकर विभाग को अफसरों ने भी श्रमदान किया

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत आयकर विभाग को अधिकारियों ने रविवार को एक घंटे श्रमदान किया. आयकर परिवार ने वार्ड संख्या 15, न्यू गार्डन, कनका इलाके में सड़क किनारे फैली गंदगी को साफ किया. इस स्वच्छता कार्यक्रम में विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मुख्य आयकर आयुक्त कुमार संजय व प्रधान आयकर आयुक्त डॉ प्रभाकांत सहित अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों व आमजन ने भागीदारी निभायी. राजधानी में भारी बारिश होने के बाद भी स्वच्छता कार्यक्रम में भारी संख्या में लोग शामिल हुए. इस दौरान लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला.

इसे भी पढ़ें: कोल इंडिया और उसकी सहायक कंपनियों के वर्कर्स को नहीं मिलेगा पेमेंट