JNU परिसर में छात्रों के दो समूहों के बीच हुई झड़प, चले लाठी-डंडे, 3 छात्र घायल

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली का जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) एक बार फिर सुर्खियों में है. दरअसल, दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में दो समूहों के बीच हुई झड़प में कम से कम तीन छात्र घायल हो गए. यह घटना गुरुवार की मध्यरात्रि को स्कूल ऑफ लैंग्वेज में एक आम सभा की बैठक के दौरान हुई. जानकारी के मुताबिक पूरी रात छात्र गुटों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला किया. मारपीट की घटना जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान हुई है. तीन घायल छात्रों का मेडिकल भी कराया गया है. यह मारपीट पुलिस के संज्ञान में है.

हालांकि, उनका कहना है कि उन्हें अब तक लिखित शिकायत नहीं मिली है. वामपंथी छात्रों ने जहां एबीवीपी की छात्र इकाई पर बैठक के बीच हंगामा करने का आरोप लगाया, वहीं छात्रों ने आरोप लगाया कि यह घटना परिसर में “नक्सली हमला” थी. इस बीच, दिल्ली पुलिस ने कहा कि उन्हें इस मामले पर किसी भी पक्ष से कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है.

बता दें कि इससे पहले 10 फरवरी को भी JNU में देर रात छात्र संगठनों के सदस्यों के बीच मारपीट का मामला सामने आया था. इस झगड़े में कुछ छात्र घायल हो गए था. दरअसल, जेएनयू में चुनाव से पहले जनरल बॉडी की मीटिंग होती है. इस मीटिंग में सभी छात्र संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद होते हैं और जनरल बॉडी के कम से कम 10 फीसदी छात्रों के हस्ताक्षर की जरूरत होती है. चुनाव से पहले यह प्रक्रिया पूरी करनी होती है. इसके बाद सीएसई का चुनाव होता है और तब मेन चुनाव शुरू होता है.