JPSC से अनुशंसित 66 पशु चिकित्सकों को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिया नियुक्ति पत्र

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) से अनुशंसित 66 पशु चिकित्सकों को नियुक्ति पत्र सौंपा. मौके पर मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि राज्य में लगातार नियुक्तियां हो रही है. दो दिन पहले पलामू में स्थानीय क्षेत्र के लिए नियुक्ति पत्र दिया था. तमाम झंझटों के बीच इस सरकार के ढाई साल निकल गए. यहां नियुक्ति नहीं होती थी, जो होती थी वो उलझ जाती थी.  हमने शिक्षक, इंजीनियर, डॉक्टर और पंचायत स्तर पर भी नियुक्तियां की है. हमने 4 जेपीएससी एक साथ करवाया. गरीब मजदूरों के बच्चों को इससे नौकरी मिली.

गरीब का बच्चा भी बीडीओ, सीओ बना

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज गरीब का बच्चा भी बीडीओ, सीओ बना है. हालांकि राज्य में ऐसे कुछ गिरोह है जो सरकार को बदनाम करने में जुटी हुई है. हमने बेहतर शिक्षा नीति बनाई है. अभी राज्य में 32 हजार नियुक्तियां और की जानी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पारदर्शिता के साथ काम करते हैं. यही हमारे विरोधियों को हजम नहीं हो रहा. आज आपको नियुक्ति दी है पुरानी पेंशन से भी आप जुड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हम आप पर विश्वास करते है आप भी राज्य को आगे बढ़ाने में भूमिका निभाए. अच्छा काम करने वालों को लोग हमेशा याद करते हैं अपने संबोधन के अंत में सीएम ने आगामी पर्व-त्यौहारों को लेकर बधाई और शुभकामनाएं दी.

ये नियुक्ति राज्य को सही जगह ले जायेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये नियुक्ति राज्य को सही जगह ले जायेंगे. आपको आज नियुक्ति और पोस्टिंग साथ दी गई हैं. पशुपालन के क्षेत्र में हम दूसरे राज्यों पर निर्भर है. दूसरे राज्यों पर निर्भरता को हम खत्म करेंगे. ईमानदारी से प्रयास करने से राज्य आगे जाएगा. मौके पर कार्यक्रम में मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री सत्यानंद भोक्ता और मंत्री बादल पत्रलेख समेत विभाग के कई आला अधिकारी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: बच्चों की ओर से तैयार की गयी कलाकृतियों की प्रदर्शनी कल से, सीएम करेंगे उद्घाटन