40 फीट गहरे गड्ढे में पलटी बस, 12 की मौत, 14 घायल

दुर्ग : छत्तीसगढ़ में एक बड़ा हादसा होने की खबर सामने आयी है. मिली जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस के 40 फीट गहरी खाई में गिर जाने से तीन महिलाओं समेत कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए. पीड़ित कुम्हारी इलाके में स्थित केडिया डिस्टिलरीज के कर्मचारी थे. घटना मंगलवार रात की है.

घटना कुम्हारी थाना क्षेत्र के खपरी गांव के पास रात करीब 8.30 बजे की है जब पीड़ित काम के बाद घर जा रहे थे. 14 घायलों में से 12 को इलाज के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर ले जाया गया, जबकि दो अन्य को दुर्ग के एक अस्पताल में ले जाया गया.

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि 30 से अधिक लोगों को ले जा रही बस सड़क से फिसल गई और मुरुम मिट्टी खदान के गड्ढे में गिरने से पहले पलट गई. एसपी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमों और स्थानीय लोगों के साथ बचाव अभियान चलाया.

दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने बताया कि निजी डिस्टिलरी कंपनी ने पीड़ितों को मुआवजा देने की घोषणा की है. उन्होंने आगे कहा कि घटना की मजिस्ट्रेटी जांच कराई जाएगी और दोषियों को सजा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें : मौसमी बदलाव से गर्मी में मिली राहत, 14 अप्रैल तक मौसम रहेगा सुहावना, आज और कल बारिश का अनुमान