हैवान पति ने पत्नी की गला घोंट कर उतारा मौत के घाट

लोहरदग़ा : कुडू थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के समीप रहने वाले योगेंद्र साहू के पुत्र नितीनजय साहू ने अपनी पत्नी ज्योति देवी (27 वर्ष) की हत्या गला घोंटकर करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. घटना की सूचना मिलते ही कुडू थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और जांच पड़ताल की.

बता दें कि लोहरदगा जिले के भंडरा थाना अंतर्गत कुम्हारिया गांव निवासी राजेश साहू की बेटी ज्योति का विवाह कुडू जामुनटोली निवासी योगेंद्र साहू के बेटे नितीनजय के साथ लगभग छह साल पहले शादी हुआ था. शादी के बाद से नितिंजय और ज्योति दो बच्चे हुए थे जिसमें एक बच्चे की मौत पहले ही हो गयी थी फिलहाल एक चार साल की बेटी है. मायके पक्ष ने आरोप लगाया कि नितिंजय शादी के बाद से ही बेटा नही होंने दूसरी शादी करने की बात और अन्य कई आरोप लगाते हुए ज्योति के साथ मारपीट और प्रताड़ित करते रहता था. वहीं मृतक के मामा बलराम साहू ने बतलाया कि मेरी भांजी को उसके पति नितिंजय साहू, ससुर योगेंद्र साहू, सास महेश्वरी देवी ने मिलकर गला दबाकर मार डाला है.

हत्या के बाद लोगों को गुमराह करने का करता रहा प्रयास

हत्यारे पति ने घर का सभी दरवाजा अंदर से बंद करने के बाद अपनी पत्नी का दुपट्टे से गला घोंट दिया. दम घुटने के कारण ज्योति की मौके पर ही मौत हो गई. किसी को उसपर शक न हो इसलिए हत्या करने के बाद कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और छत में लगे एस्बेस्टर को उठाकर खुद बाहर निकल गया. फिर पड़ोसियों को बुलाकर पत्नी दरवाजा नही खोल रही है. दरवाजा खोलवा दीजिए कहकर लोगों का ध्यान भटकाने की असफल कोशिश करता रहा. फिर वह खुद पहले से उसके द्वारा ही उखाड़े गए एलबेस्टर को उठाकर अंदर गया और पत्नी द्वारा आत्महत्या कर लेने की जानकारी देकर लोगो और पुलिस-प्रशासन को गुमराह करने का असफल कोशिश किया.

इसे भी पढ़ें: डोर स्टेप डिलीवरी सिस्टम फेल, अनाज के लिए गरीबों को और करना होगा इंतजार