ओमीक्रोन के खतरे के बीच ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने ली कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज ली. उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी. बूस्टर डोज लगवाते हुए उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया किया. साथ ही उन्होंने कोरोना के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने का संदेश देते हुए सभी से बूस्टर डोज लगवाने की अपील की है. क्योंकि एक बार फिर से कोरोना का खतरा पूरे विश्व मंडराने लगा है. बताया जाता है कि दक्षिण अफ्रिका में मिला नया स्ट्रेन ओमीक्रोन डेल्टा वेरिएंट से पांच गुना अधिक खतरनाक है.

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने ट्वीट किया, ‘मैने अभी-अभी बूस्टर लगाया है. जब आपकी बारी आए, तो अपना बूस्टर लें और अपने दोस्तों और परिवार को भी ऐसा करने के लिए कहें. आइए वायरस को दूसरा मौका न दें.

गौरतलब है कि कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के मामले दुनियाभर में बढ़ने लगे हैं. वहीं, ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए कई देशों ने एहतियाती कदम उठाने शुरू भी कर दिये हैं. इसी क्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिका आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नई दिशानिर्देशों की घोषणा की है. ये दिशानिर्देश टीकाकरण और बिना टीकाकरण वाले दोनों तरह के यात्रियों के लिए हैं.

यूनान में टीका लेने से मना करने वाले 60 साल से अधिक के लोगों को अपनी पेंशन के एक तिहाई भाग से अधिक राशि जुर्माने के रूप में भुगतान करना पड़ सकता है. कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के कारण इजराइल में वायरस के संभावित वाहक पर जासूसी एजेंसी द्वारा नजर रखी जा सकती है. वहीं, नीदरलैंड में पाबंदियों को लेकर हिंसा की घटनाएं भी हो रही हैं.