कांग्रेस के ‘क्रांतिकारी’ घोषणापत्र को देखकर घबरा गई है भाजपा: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के “क्रांतिकारी” घोषणापत्र को देखकर घबरा गए हैं. दिल्ली में कांग्रेस द्वारा आयोजित सामाजिक न्याय सम्मेलन में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि क्या आपको कांग्रेस का घोषणापत्र पसंद आया? आपने देखा होगा कि प्रधानमंत्री घबरा गए हैं. यह एक क्रांतिकारी घोषणापत्र है.

राहुल ने आरोप लगाया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कुछ अरबपतियों को करोड़ों रुपये हस्तांतरित किए और कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में उस पैसे की एक छोटी राशि उन लोगों को लौटाने की बात है जो आय और धन वितरण के निचले पिरामिड में हैं. उन्होंने कहा कि इसमें मोदी जी द्वारा पैदा की गई एक्स-रे (जाति जनगणना) और आय असमानता का जिक्र है. कांग्रेस 22 लोगों को दिए गए 16 लाख करोड़ रुपये में से देश के 90% लोगों को थोड़ी-थोड़ी रकम वापस करेगी.

राहुल गांधी की टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की पृष्ठभूमि में थी कि कांग्रेस के घोषणापत्र में तुष्टीकरण की बू आती है और अगर वह सत्ता में आती है, तो वह लोगों के धन का पुनर्वितरण करेगी और एससी, एसटी और ओसीबी समुदायों के लिए कोटा से मुसलमानों को आरक्षण भी देगी. राहुल ने दावा किया कि भारत के अमीर लोगों की सूची में अन्य पिछड़ा वर्ग समुदाय से कोई नहीं है.

ये भी पढ़ें: धनबाद से बीजेपी प्रत्याशी ढुल्लू महतो पर मामला दर्ज, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.