BJP ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर बदला बैकग्राउंड पोस्टर, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तारीख को बनाया हेडर फोटो

नई दिल्ली : BJP ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म-X पर प्रोफाइल फोटो का बैकग्राउंड पोस्टर को बदल दिया है. बैकग्राउंड पोस्टर बदलकर पार्टी ने राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तारीख 22 जनवरी 2024 की तस्वीर को अपना नया बैकग्राउंड पोस्टर बनाया है. बीजेपी के सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म्स पर लगाए गए नए बैकग्राउंड पोस्टर में ‘जय श्रीराम’ के साथ अयोध्या के राम मंदिर में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तारीख ’22 जनवरी 2024′ लिखी हुई है. इस नए बैकग्राउंड पोस्टर में अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की तस्वीर भी लगाई गई है और साथ ही हाथ जोड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नजर आ रहे हैं. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर जेपी नड्डा भी इस पोस्टर में नजर आ रहे हैं.

बताते चलें कि 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की तिथि पहले ही घोषित हो चुकी थी. अब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की मुहूर्त भी सामने आ गई है. 22 जनवरी को अभिजीत मुहूर्त मृगषिरा नक्षत्र में दोपहर 12:20 बजे पीएम नरेंद्र मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. ऐसे में सबकी निगाहें रामलला की मूर्ति पर टिकी हैं. श्रद्धालु जन मूर्ति स्वरूप के दर्शन करने को आतुर हैं. बताया जा रहा है कि राम मंदिर में विराजमान होने वाली रामलला की मूर्ति दुनिया की सबसे अनोखी मूर्ति होगी. रामलला की ये मूर्ति बाल स्वरूप की होगी और अचल होगी. रामनवमी के दिन इसपर सूर्य की किरणें पड़ेंगी.

रामलला के ललाट पर जब सूर्य किरण पड़ेगी तो नजारा बेहद अद्भुत होगा. इसको लेकर राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अधिकारियों ने विस्तार से जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि कैसे साइंटिफिक तरीके से मंदिर का पूरा स्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है. रामलला का बाल रूप अचल होगा, जो गर्भगृह में होगा और जिसके दर्शन राम भक्तों को होंगे. जबकि चल मूर्तियों की ऊंचाई करीब 7 फीट होगी. उत्सवों में चल मूर्ति ही शोभायात्रा में निकाली जा सकती है. फिलहाल, रामलला के बाल स्वरूप की मूर्ति राजस्थान में तैयार हो रही है. रामलला की ये मूर्ति अचल है, जिसमें प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. ये मूर्ति 51 इंच की होगी. रामलला के अलावा श्री हरि के 10 अवतारों की मूर्तियां भी होंगी.

इसे भी पढ़ें: Breaking : चाईबासा में फिर से आईईडी ब्लास्ट, सीआरपीएफ का एक जवान घायल