Bihar MLC Election : आरजेडी ने राबड़ी देवी समेत चार को बनाया उम्मीदवार, जारी की लिस्ट

पटना : बिहार में एमएलसी चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है. इसी बीच आरजेडी ने एमएलसी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से राबड़ी देवी, अब्दुल बारी सिद्दीकी, उर्मिला ठाकुर और फैजल अली उम्मीदवार बनाए गए हैं. सीपीआई (एम) ने शशि यादव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस ने विधान परिषद चुनाव के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है. बता दें कि 11 सीटों के लिए विधान परिषद चुनाव हो रहा है. बिहार में एमएलसी के लिए 21 मार्च को वोटिंग होना है.

एनडीए की तरफ से 6 और महागठबंधन से 5 उम्मीदवार मैदान में होंगे. जेडीयू से नीतीश कुमार और खालिद अनवर और एनडीए के कोटे से HAM के मंत्री संतोष कुमार सुमन नामांकन कर चुके हैं. इसके अलावा बीजेपी को अभी अपने 3 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना है.

इन 11 सदस्यों का कार्यकाल होने वाला है पूरा

बिहार विधान परिषद के जिन 11 सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने वाला है उसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हैं. इसके अलावे पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बीजेपी के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज हुसैन, पूर्व मंत्री संजय कुमार झा, कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा, ‘हम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व नीतीश कैबिनेट में मंत्री संतोष कुमार सुमन, मंगल पांडेय, विप के उप सभापति रामचंद्र पूर्वे, खालिद अनवर, रामेश्वर महतो और बीजेपी नेता संजय पासवान शामिल हैं.

वहीं, इस चुनाव में बिहार विधानसभा में एनडीए पक्ष में बीजेपी के 78, जेडीयू के 45, ‘हम’ के चार और एक निर्दलीय विधायक के वोट हैं. विपक्ष की बात करें तो आरजेडी के पास 79, कांग्रेस के 19, वाम दल के 16 एमएल हैं. जबकि एआईएमआईएम के 1 एमएल हैं.

इन दो नामों की खूब हो रही है चर्चा

आरजेडी की एमएलसी लिस्ट में दो नामों ने सब को चौंकाया है. उर्मिला ठाकुर आरजेडी की प्रवक्ता हैं. उर्मिला ठाकुर का विधान परिषद जाना अब तय माना जा रहा है. इसके साथ ही फैसल अली की खूब चर्चा हो रही है. फैसल अली आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव हैं. इस बार फैसल अली भी आरजेडी की ओर से विधान परिषद जाएंगे.

इसे भी पढ़ें: महादेव की पूजा में मां व पत्नी संग लीन दिखे रांची एसएसपी, कई पुलिस अधिकारी हुए शामिल