जिला उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, रांची में अवैध शराब के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

रांचीः अरुणाचल प्रदेश जाने वाली सस्ती शराब को महंगे बोतलों में भर कर रांची और झारखंड में बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. रांची पुलिस और जिला उत्पाद विभाग की कार्रवाई में खुलासा हुआ है. इस संयुक्त कार्रवाई में 3 आरोपियों को दबोचा है. इनके पास 15 लाख मूल्य की अवैध शराब को भी बरामद किया गया है.

हाल के दिनों में प्रदेश में नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है. ये गिरोह शराब के अवैध कारोबार के जरिए राज्य सरकार को राजस्व का चूना लगाने वाले माफिया और आपराधिक गिरोह पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है. बुधवार देर रात को गुप्त सूचना के आधार पर जिला उत्पाद विभाग और रांची पुलिस के द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर 3 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया.

इस छापेमारी में मिली सफलता में ना सिर्फ शराब मंगाने वाले माफिया बल्कि शराब के सप्ल्यार को भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों में रफीश जो कांके रोड का रहनेवाला है. वहीं कोलकाता का रहनेवाला आरिफ भी इसमें शामिल है, इसके अलावा रफिश का ड्राइवर शमशाद अंसारी भी इस धंधे में बराबर का भागीदार है.

vidh

इस गिरोह के शिकंजेमें आने से जो नई जानकारी सामने आ रही है, इसके मुताबिक ये गिरोह अरुणाचल प्रदेश के लिए जाने
वाले सस्ती शराब को रांची में उतार लिया करते थे. इसके बाद इनकी फिर से बोटलिंग करके झारखंड के कई जिलों में सप्लाई करतेथे. इतना ही नहीं ये अपराधी शराबबंदी वाले राज्य बिहार में चोरी छिपे अवैध तरीके से शराब की तस्करी किया करते थे और लाखों का मुनाफा कमाते थे. इस मामले में उत्पाद विभाग के सहायक उत्पाद आयुक्त विनोद रवानी ने बताया कि फिलहाल मामले में और जांच की जा रही है जल्द आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि अवैध शराब का कारोबार करने वाले इस गिरोह की करतूत की वजह से सरकार को राजस्व का काफी नुकसान हो रहा था.