हजारीबाग में महिला की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजे गए

हजारीबाग: हजारीबाग पुलिस ने विगत 15 अक्टूबर को विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र में महिला का शव मिलने के मामले में बेटे और दामाद को गिरफ्तार कर लिया है. इन्हीं दोनों पर महिला की हत्या का आरोप है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. वहीं हजारीबाग के कोर्रा थाना क्षेत्र से पुलिस ने तीन किलोग्राम गांजा के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. हालांकि पुलिस गांजा बेचने वाले शख्स को पकड़ने में असफल रही.

बता दें कि विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र में 15 अक्टूबर को एक महिला का शव मिला था. इस मामले की तफ्तीश की जा रही थी. तफ्तीश में मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस ने मृतक के पुत्र मोहम्मद अमजद और उनके दामाद इम्तियाज को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि विष्णुगढ़ के नवादा ग्राम का आरोपी अमजद अपनी मां (जननी) से जमीन बिक्री के रुपये मांग रहा था. इस पर मां-बेटे के बीच विवाद था. आरोप है कि इसी बात को लेकर बेटे और उसके बहनोई ने मिलकर मां को गांव से बाहर डूमरडीहा के रास्ते में ले जाकर हत्या कर दी. बाद में शव को रास्ते में ही फेंक दिया. इस मामले को लेकर थाने में 15 अक्टूबर को ही रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी. पुलिस ने मोटरसाइकिल और घटना को अंजाम देने के लिए उपयोग में लाई गई रस्सी और कपड़ा बरामद कर लिया है.

पुलिस के सामने से भाग गया गांजा बेचने वाला

हजारीबाग के कोर्रा थाने की पुलिस ने शुक्रवार को तीन किलो अवैध गांजा के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ओरिया गांव का रहने वाला कृष्णा राम बताया गया है. इसकी उम्र 45 वर्ष है. हालांकि पुलिस के सामने ही गांजा बेचने का आरोपी दीपक भाग गया और पुलिस कुछ नहीं कर सकी. आरोपी चतरा शहरी क्षेत्र का रहने वाला है. बरामद गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 35 से 40 हजार रुपये बताई जा रही है.सदर एसडीपीओ महेश कुमार प्रजापति ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कनहरी झील के पास कुछ व्यक्ति गांजे की खरीद बिक्री करने वाले हैं. इसकी सूचना एसपी को दी गई. एसपी मनोज रतन चौथे के निर्देश पर सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति के नेतृत्व में एक छापामार दल का गठन किया गया. जिसे यह सफलता मिली है. पुलिस ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में हजारीबाग लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा भिजवा दिया है.