WhatsApp में आया कमाल का फीचर, हर किसी को था इसका इंतजार, अब नहीं होगी कोई परेशानी

रांची : व्हाट्सएप में एक नया फीचर जारी किया गया है. यह सुविधा सभी के लिए उपयोगी है. इसकी मदद से यूजर्स को समय की बचत के साथ-साथ बेहतर यूजर एक्सपीरियंस भी मिलेगा. दरअसल, व्हाट्सएप में किसी जरूरी मैसेज को ढूंढने के लिए यूजर्स को अक्सर कई मैसेज को स्क्रॉल करना पड़ता है, हालांकि अब ऐसा नहीं होगा. नए फीचर की मदद से यूजर्स अब 3 मैसेज को पिन कर पाएंगे. इससे आप चैट के महत्वपूर्ण मैसेज को पिन कर पाएंगे, जो ऊपर दिखाई देगा.

आपको बता दें कि पहले व्हाट्सएप में यह फीचर सिर्फ एक मैसेज को पिन करने का था, लेकिन अब आप 3 मैसेज को पिन कर पाएंगे. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और व्हाट्सएप प्रमुख विल कैथकार्ट दोनों ने व्हाट्सएप चैनलों के माध्यम से इस नवीनतम फीचर का खुलासा किया है. आमतौर पर किसी अहम मैसेज को ढूंढने के लिए कई बार यूजर्स को पुरानी चैट को स्क्रॉल करना पड़ता है या कई लोग खुद ही चैट करके उसे शेयर कर देते हैं.

यूजर्स की ऐसी ही परेशानियों को दूर करने के लिए कंपनी ने एक नया फीचर जारी किया है. अगर आपको चैट में कोई महत्वपूर्ण संदेश मिलता है, तो आप उसे पिन कर सकते हैं. पिन करने के बाद जब भी आप उस चैट को खोलेंगे तो आपको वह मैसेज सबसे ऊपर दिखाई देगा. ऐसे में अगर कोई आपको टिकट आदि भेजता है तो आप उसे पिन कर सकते हैं.