मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई क्रुरता का मुख्य आरोपी सहित 2 गिरफ्तार

इंफाल : मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न करके परेड कराने वाले मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस संबंध में पुलिस ने कहा है कि एक व्यक्ति को धोउबल जिला से गिरफ्तार किया गया है। उसकी पहचान 32 साल के हेराडास के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए दूसरे व्यक्ति का नाम पुलिस ने अभी तक खुलासा नहीं किया है। आरोप है कि हेराडास ने ही घटना का चौंकाने वाला वीडियो वायरल किया था। इस घटना के सामने आने के बाद पूरे देश में झकझोर कर रख दिया है।

पुलिस घटना में शामिल अन्य आरोपियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दो महिलाओं के साथ क्रूरता के हालिया वायरल वीडियो पर मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह से बात की है।

78 दिनों से जल रहा है मणिपुर

बता दें कि हिंसा की आग में बीते 78 दिनों से मणिपुर जल रहा है। वहीं एक समुदाय की दो महिलाओं के साथ हुई बर्बरता ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना का वीडियो सामने आया तो देखने वालों की रूह कांप गई। दो महिलाओं को भीड़ ने बिना कपड़ों के परेड कराई। आरोप है कि इन महिलाओं के साथ दरिंदगी भी की गई। इस घटना पर पीएम मोदी ने भी दोषियों को कड़ी सजा देने की बात कही है।

सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान

मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई बर्बरता की घटना पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि वह महिलाओं को नग्न घुमाए जाने के वीडियो से वास्तव में परेशान हैं। उन्होंने कहा, ऐसी घटनाओं को बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है। सरकार को कार्रवाई का आदेश देते हुए सीजेआई ने कहा, अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो हम करेंगे। चीफ जस्टिस ने कहा, हिंसाग्रस्त क्षेत्र में महिलाओं को सामान की तरह इस्तेमाल किया गया। हमें बताया जाए कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर क्या कार्रवाई हुई?