विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से, झारखंड सरकार को घेरने की भाजपा ने बनाई रणनीति

रांची: झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू हो रहा है. ऐसे में भाजपा ने हेमंत सरकार को घेरने की रणनीति तैयार कर ली है. गुरुवार रात भाजपा प्रदेश कार्यालय में विधायक दल की बैठक प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, विधायक दल के नेता अमर बाउरी, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र त्रिपाठी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के नेतृत्व में हुई. जिसमें निर्णय लिया गया कि सरकार को सदन में कई मुद्दों पर घेरा जाएगा. ताजा मामला धीरज साहू के ठिकानों पर आईटी की रेड, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के समन, नियुक्ति परीक्षाओं को रद्द किये जाने का होगा. इसके अलावा संथाल में मलेरिया से मौत जैसे कई मुद्दों को सदन में जोरदार तरीके से उठाने की तैयारी है.

बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला

प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा  कि  सांसद धीरज साहू के विभिन्न ठिकानों से आईटी की छापेमारी में  बरामद 400करोड़ रुपए से ज्यादा नकदी कांग्रेस पार्टी और हेमंत सोरेन का  कालाधन है. सांसद धीरज साहू की गिरफ्तारी और पूछताछ के बाद सबकुछ उजागर हो जाएगा. उन्होंने कहा कि कोई कितना भी पुराना और बड़ा व्यापारी हो उसे इतनी नकद राशि घर में रखने की इजाजत नहीं है. और कोई रखता भी नही बशर्ते उसके पास कोई काला धन न हो. उन्होंने कहा कि झारखंड में भी राज्य सरकार के कई पदाधिकारियों,मुख्यमंत्री से जुड़े लोगों के पास ईडी की छापेमारी में करोड़ों रुपए बरामद हुए थे. हेमंत सरकार के भ्रष्टाचार के पैसे भी विभिन्न ठिकानों पर गाड़ियों में भरकर भेजे गए थे ऐसी खबरे भी आई.

सरकार की विफलता,आकंठ भ्रष्टाचार पर घेरेंगे

आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में संपन्न विधायक दल की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि हेमंत सरकार पिछले 4 वर्षों से राज्य की जनता को केवल ठग रही है. हेमंत सरकार की विफलता ऐतिहासिक है. उन्होंने कहा कि राज्य में आकंठ भ्रष्टाचार व्याप्त है. राज्य में सत्ताधारी दल के नेताओं से नोटों के पहाड़ मिल रहे हैं. मशीनें  गिनती करते हुए थक जा रही हैं। मुख्यमंत्री खुद भ्रष्टाचार के घेरे में हैं. छठे समन के बाद भी ईडी की पूछताछ से भाग रहे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कानून की अवहेलना कर रहे. राज्य की कानून व्यवस्था ध्वस्त है. जेल में और जेल के बाहर हत्याएं हो रही. राज्य में आराजकता का माहौल है.