धर्म परिवर्तन कराने के आरोपी को ग्रामीणों ने बनाया बंधक

हजारीबाग : जिले के सुदूरवर्ती दारू प्रखंड के दिग्वार के मक्का कुम्भा ग्राम स्थित बंधु टोला में एक युवक को गांव के लोगों ने रात भर बंधक बनाकर रखा. सुबह इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. दरअसल पूरा माजरा धर्म परिवर्तन से जुड़ा हुआ है. गांव आदिवासी बहुल क्षेत्र है.

ग्रामीणों ने बताया कि देर रात एक युवक उन लोगों के गांव में पहुंचा. गांव वालों ने आरोप लगाया कि धर्म परिवर्तन कराने पहुंचा युवक एक ही परिवार के 10 लोगों से धर्मानंतरण की बात कर रहा था. आरोपी ने परिवार के लोगों से कहा कि जिसे मलेरिया या टाइफाइड हो गया है, उसकी ये बीमारी प्रार्थना करने से दूर हो जाएगी. वे इस तरह से प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करने की बात कर रहा था.

परिजनों ने गांव वालों को दी सूचना

परिवार के लोगों ने इसकी सूचना गांववालों को दी. परिवारवालों ने बताया कि उसे बीमारी ठीक कराने की बात को लेकर धर्म परिवर्तन करने को कहा जा रहा था. उसके बाद ग्रामीणों ने आरोपी को बंधक बना लिया. बंधक बनाने के बाद इसकी जानकारी दारू थाना प्रभारी अमित कुमार को दी. पूरे मामले की पुलिस पड़ताल कर रही है. थाना प्रभारी ने कहा कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें :  दो सब जोनल कमांडर समेत 5 उग्रवादी गिरफ्तार, एके-56 व दो अत्याधुनिक हथियार और 275 राउंड गोली जप्त