अपने मताधिकार का सही से इस्तेमाल करें : डीसी

रांची: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-डीसी रांची राहुल कुमार सिन्हा ने मतदाता दिवस के अवसर पर समाहरणालय में पदाधिकारियों और कर्मियों को मतदाता दिवस के अवसर पर शपथ दिलाई. रांची वासियों को उन्होंने मतदाता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह वर्ष चुनावी वर्ष है. लोकसभा एवं विधानसभा के चुनाव होने हैं तो अपने मताधिकार का सदुपयोग करें. उन्होंने योग्य नागरिकों को मतदाता सूची में अपना नाम पंजीकृत कराने और जिनका नाम पंजीकृत है उन्हें अपने मताधिकार का सही तरीके से इस्तेमाल करने की अपील की.

नगर निगम में किया गया जागरूक

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर रांची नगर निगम सभागार में अपर प्रशासक कुंवर सिंह पाहन ने सभी निगम कर्मियों को मतदान करने की शपथ दिलाई. उन्होंने सभी को जागरूक करते हुए कहा कि हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

ये भी पढ़ें: BREAKING : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी को समन का भेजा जवाब, सीएमओ के कर्मचारी पत्र लेकर पहुंचे ईडी कार्यालय