लोहरदगा में सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत, ग्रामीणो ने पांच घंटे किया सड़क जाम

लोहरदगा में गुरुवार को ग्रामीणों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। लाठी-डंडे व पारंपरिक हथियारों के साथ पहुंचे गांव वालों ने कुडू-लोहरदगा मुख्य पथ स्थित टाटी चौक पर धरना प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया। ग्रामीण कुडू थाना क्षेत्र के कोलसिमरी गांव के दो युवकों की बुधवार देररात सड़क दुर्घटना में हुई मौत से नाराज थे। वह परिजनों के लिए मुआवजे तथा घटना को अंजाम देने वाले अज्ञात वाहन चालक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन में पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल लीं।

ग्रामीणों ने अपने मांगों को लेकर लगभग पांच घंटे तक सड़क जाम किए रखा। इस कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सड़क जाम की सूचना पर कुडू थाना प्रभारी अनिल उरांव मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों से बात कर सड़क जाम खत्म करने का अनुरोध किया। इसके बाद भी ग्रामीण व परिजन नहीं माने। हंगामा बढ़ने लगा। इस बीच फिर एक बार वार्ता शुरू हुई। थाना प्रभारी ने किसी तरह ग्रामीणों को समझाकर मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

इसी बीच बीडीओ मनोरंजन कुमार,सीओ प्रवीण कु सिंह भी पहुँचे। ग्रामीणों व परिजनों से बात कर सरकारी प्रावधान के अनुसार मुवावजा दिलाने की बात कही। अंतिम संस्कार के लिए बीडीओ व सीओ ने सहयोग राशि दी। बीडीओ व सीओ ने बताया दोनो मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा
कुछ ऐसा था मामला
दरअसल गुरुवार की देरशाम कुडू-लोहरदगा मुख्य पथ पर टाटी गांव के समीप अज्ञात वाहन में चपेट में आने से कोलसिमरी गांव निवासी 25 वर्षीय पुरषोतम यादव उर्फ उत्तम यादव व गंगा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुरषोत्तम चान्हो थाना क्षेत्र के सोंस गांव के निजी स्कूल स्प्रिंग डेल एकेडमी में कार्यरत था। वह स्कूल के प्रिंसिपल की मोटरसाइकिल लेकर अपने घर जा रहा था। इसी बीच अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। दोनो युवकों का शादी छह महीने पहले ही हुई थी।