टीएमसी ने बंगाल की महानता, वैश्विक छवि और गरिमा को बर्बाद कर दिया: पीएम मोदी

मालदा: विकास पर ब्रेक लगाने के लिए राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार पर हमला बोलते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि टीएमसी ने अपने शासन के तहत बंगाल की महानता, वैश्विक छवि और गरिमा को बर्बाद कर दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की ममता सरकार में केवल ‘घोटाले’ पनप रहे हैं. बहुसंख्यक मुस्लिम मतदाताओं वाले मालदा जिले में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब बंगाल देश के विकास और प्रगति का इंजन था. चाहे वह सामाजिक सुधार हो, वैज्ञानिक प्रगति हो, साथ ही दार्शनिक और आध्यात्मिक चिंतन और जागृति के लिए बंगाल ने नेतृत्व किया, लेकिन वाम मोर्चा और वर्तमान टीएमसी शासन ने वैश्विक मंच पर बंगाल की महानता को छीन लिया और दुनिया की नजरों में इसकी गरिमा और प्रतिष्ठा को कम कर दिया.

स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) पैनल द्वारा की गई शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की सभी नियुक्तियों को रद्द करने के कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर, पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी ने बंगाल के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है. फैसले पर टीएमसी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में बिना पैसे के एक ईंट भी नहीं रखी जाती. भ्रष्टाचार राज्य का पर्याय बन गया है. टीएमसी ने किसानों को भी नहीं बख्शा. उन्होंने राज्य के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया और अब 26,000 परिवारों को बेरोजगार कर दिया है, वे इन नौकरियों के बदले टीएमसी को भुगतान करने के लिए लिए गए अवैतनिक ऋण का बोझ झेल रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ टीएमसी और कांग्रेस, जो इंडिया ब्लॉक में भागीदार हैं, लेकिन राज्य में अलग-अलग लोकसभा लड़ रहे हैं, अपनी ‘तुष्टिकरण’ की राजनीति में एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और एक ‘निश्चित’ समुदाय को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: गांडेय उपचुनाव : झारखंड की राज​नीति के लिए परिवर्तन की ब्यार, राज्य को मिल सकता है नया मुख्यमंत्री