बिहार:’यास’ तूफान का असर ‘तालाब’ में तब्दील हुआ थाना और डाकघर, घुटने भर पानी में आने-जाने को मजबूर कर्मचारी

दरभंगा: ‘यास’ तूफान के वजह से हुई मूसलाधार बारिश ने शहर की सूरत बदल दी है। हर तरफ जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिसने नगर निगम के बरसात पूर्व तैयारियों की पोल खोल दी है। स्थिति ये है कि डाक घर और सहायक थाना बेंता में बारिश का पानी घुस गया है। डाकघर कर्मी और पुलिस जवान घुटने भर पानी में घुसकर आने-जाने को मजबूर हैं।

काम नहीं कर पा रहे पुलिसकर्मी

सहायक थाना बेंता दरभंगा शहर के बीचों बीच स्थित है. इसके बावजूद थाना परिसर में 1 से 2 फीट जलभराव हो गया है, जिस वजह से पुलिसकर्मी काम नहीं कर पा रहे हैं. इधर, डाकघर के कर्मियों का कहना है कि बारिश के पानी में सांप और बिच्छू घूम रहे हैं। ऐसे में पानी में जाना खतरे से खाली नहीं है. वहीं, सारा सिस्टम भी पानी में डूब चुका है, जिस वजह से काम नहीं हो पाएगा।

हर साल उत्पन्न हो जाती है समस्या

ड्यूटी करने पहुंचे डाक कर्मी ने कहा कि यहां की जो स्थिति है, वह काफी दुख दायक है. हर साल इस स्थिति का उन्हें सामना करना पड़ता है. लेकिन आजतक इसका समाधान नहीं हुआ। वहीं, एक अन्य कर्मचारी ने बताया कि यास तूफान की वजह से हुई पिछले हुई मूसलादार बारिश के कारण डाकघर और थाने के अंदर एक फिट से ज्यादा पानी जम गया है।

उन्होंने बताया कि जलजमाव की वजह से सामान के बर्बाद होने की संभवना है. लेकिन सामान को बचाने के लिए कुछ नहीं किया जा सकता क्योंकि पानी में जहरीले जीव तैर रहे हैं. ऐसे में पानी जाना खतरनाक साबित हो सकता है।