एक्टर ने सुनाई आपबीती, पिता ने गोली चलाकर पूरे परिवार को उतारा था मौत के घाट

नई दिल्ली: फिल्म ‘बेखुदी’ से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले ऐक्टर कमल सदाना ने अपने जीवन की सबसे दर्दनाक घटना के बारे में बताया है.  सिद्धार्थ कनन संग बातचीत में कमल ने बताया कि मेरा 20वां जन्मदिन था. उस रात मेरी आंखों के सामने मेरे पिता बृज सदाना ने मेरी मां, बहन और मुझे गोली मारी. बाद में खुद को भी गोली मारकर मौत के घाट उतर गए.  उसके बाद मैंने मां और बहन को अस्पताल लेकर गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया था. आगे बताया कि मुझे भी गर्दन में गोली लगी थी, लेकिन मैं बच गया. इस पूरे घटना के बाद कमल मेंटल ट्रॉमा में चले गए थे. उनकी आंखों के सामने उनका पूरा परिवार खत्म हो गया था. कमल ने बताया कि उनके पिता नशे में थे, जब उन्होंने गोलियां चलाई. पापा ने मां और बहन के साथ मुझे गोली मारी तो मैं दोनों को अस्पताल लेकर गया. मेरा खून निकल रहा था, लेकिन मुझे पता नहीं था कि मुझे भी गोली लगी है. अस्पताल में बेड्स खाली नहीं थे तो मेरा दोस्त मुझे दूसरे अस्पताल लेकर गया. मैंने डॉक्टर से कहा कि मां और बहन को जिंदा रखना. पापा को भी मैं देख रहा था.

कमल सदाना की हुई थी सर्जरी

“मेरी भी सर्जरी हुई थी, क्योंकि मुझे भी गोली लगी थी. डॉक्टर्स उस जख्म को ठीक कर रहे थे. जब मुझे होश आया तो मुझे घर ले जाया गया. मैंने देखा कि मेरा पूरा परिवार जमीन पर है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि मेरा बचपन या परिवार बुरा था. मेरे पिता बुरे इंसान थे, नहीं ऐसा नहीं था. इसके बाद मैंने कई सालों तक अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं किया. पर कुछ सालों पहले मैंने पार्टी दी. मुझे आज भी अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने का मन नहीं होता है. दोस्त घर आते हैं, मुझे चीयर करने की कोशिश करते हैं, लेकिन वो घटना मेरे दिमाग से निकलता ही नहीं है. जन्मदिन के मौके पर सारी चीजें वापस याद आ जाती हैं.” “मैं आज भी उसी घर में रहता हूं, जहां ये हादसा हुआ था. मैं अकेला नहीं हूं, जिसने ये सब देखा है या जिसके साथ हुआ है. कई लोग हैं, जिन्होंने शायद मेरे से भी बुरा हादसा अपने जीवन में देखा हुआ है.” बता दें कि कमल सदाना आज भी कई फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर की तरह नजर आते हैं. हाल ही में इन्हें ‘पीपा’ और ‘सैम मानेकशॉ’ में देखा गया था.

कमल सदाना की पहली फिल्म

साल 1992 में फिल्म ‘बेखुदी’ से कमल सदाना ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. इस बात से वह बेहद खुश थे. लेकिन करियर में ऊंचाइयां छूने से पहले ही एक्टर के साथ एक बड़ा हादसा हो गया.