गया में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सात लोगों की मौत

Joharlive Desk

गया । जिले के विभिन्न स्थानों पर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सात लोगों की मौत मंगलवार रात हो गई। इनमें पांच महिलाएं,एक पुरुष और एक बच्चा मृतकों की सूची में शामिल हैं। जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवार को चार-चार लाख मुआवजा राशि देने की घोषणा की है।

इमामगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बिराज पंचायत के सुहैल गांव की कोसमा देवी (30) और जारी आहर गांव की उर्मिला देवी (35) मंगलवार को खेत में काम कर रही थी। तभी तेज बारिश से बचने के लिए दोनों पेड़ के नीचे आयी। जहां वज्रपात होने से दोनों महिलाओ की मौत हो गई।

वजीरगंज थाना क्षेत्र के मिसिरचक गांव सकुनी देवी (45) और सुनीता देवी (35) मंगलवार की शाम खेत में काम कर रही थी। तभी हुए वज्रपात से दोनों गंभीर रूप से जुलस गयीं। जिससे दोनों की मौत घटनास्थल पर हो गई। एक अन्य घटना में टनकुप्पा थाना क्षेत्र के परसावा गांव के रेणु देवी (30) की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने से हो गई। अतरी थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव के पिंटू मांझी (12) की मौत भी वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी। गुरारु थाना क्षेत्र अंतर्गत विजयपुर गांव के मिथिलेश कुमार (30) की मौत हो गयी।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी एनके गुप्ता ने  बुधवार को यहां पूछे जाने पर बताया कि सभी मृतकों के परिजनों को आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से तय चार लाख मुआवजा राशि मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए संबंधित स्थानीय अधिकारियों से प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश जिला प्रशासन की ओर से दिया जा चुका है।