पुणे में बाढ़ और बारिश से सात लोगों की मौत, जाने पूरी रिपोर्ट

पुणे : महाराष्ट्र के पुणे में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश और बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर सात पहुंच चुकी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने आज सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं।
वहीं पुणे में सिंहगढ़ रोड के पास एक नहर में एक वाहन से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है। बाढ़ बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की तीन टीमों को तैनात किया गया है। कटराज, बारामती और निगम कार्यालय के पास एक-एक टीम को भेजा गया है। वहीं, भारी बारिश के कारण बुधवार रात कटराज में एक दीवार ढह गई।

बुधवार को हुई भारी बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया। जिस जगह-जगह जलमाव के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दमकल विभाग के प्रमुख प्रशांत रानपिसे ने बताया कि सिंहगढ़ रोड, धनकवाड़ी, बालाजीनगर, अंबेगांव, सहकार नगर, कोल्हेवाड़ी और कीरकटवाड़ी में लोगों को जलजमाव का सामना करना पड़ा है।

पुणे के जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने भारी बारिश के बाद गुरुवार को शहर के बारामती, भोर और हवेली तहसील के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है।