8 करोड़ की सड़क 8 महीने भी नहीं चली, जानें भ्रष्टाचार की कहानी

गुमला : प्रधानमन्त्री ग्रामीण सड़क योजना में भारी अनियमितता बरते जाने का मामला प्रकाश में आया है. मामला गुमला के अम्बागढ़ से लांजी तक 11 किलोमीटर सड़क निर्माण का है. इस सड़क का निर्माण पिछले 5 माह पूर्व पूरा किया गया है. जिसकी लागत 8 करोड़ रुपए है. अब सड़क की हालत यह है कि सड़क पर जगह जगह दरारें आने लगी हैं और अब उसको छुपाने के लिए उसमें मोरम डाला जा रहा है.

अम्बागढ़ा से कसीरा, कुलाबीरा, ढिढौली होते हुए लांजी तक बने इस सड़क की लंबाई 11 किलोमीटर है. जिसकी लागत 8 करोड़ रूपए बताई जा रही है. विभाग के इंजीनियर मणिकांत प्रसाद ने कहा कि बरसात के कारण ऐसा हुआ है. नया मिट्टी होने के कारण ऐसा हुआ है. मिट्टी से नमी हटने के बाद उसको ठीक करने का काम किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि अभी ठेकेदार को उसका फाइनल भुगतान नहीं किया गया है. दिल्ली से एनआरडीएम की टीम की जांच के बाद ही बकाया भुगतान किया जाएगा. सड़क टूटने से इलाके की मुखिया जितनी देवी का कहना है कि करोड़ों की सड़क कुछ माह में ही खराब हो गई. निश्चित रूप से निर्माण कार्य में अनियमितता बरती गई है. जिसकी जांच कर कार्रवाई की जानी चाहिए.

बहरहाल इस सड़क के बनने से ग्रामीणों में खुशी थी कि अब आवागमन में उन्हें कठिनाई नहीं होगी.. लेकिन इतने कम समय में सड़क की दुर्दशा देख ग्रामीणों में आक्रोश है.

इसे भी पढ़ें :Aaj Ka Rashifal, 12 October 2023 : किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां जानें