समस्तीपुर मंडल में 9 स्टेशनों का जल्द होगा पुनर्विकास, 26 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

समस्तीपुर: अमृत भारत योजना के तहत कई रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का कार्य किया जाना है. इसी क्रम में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत द्वितीय चरण में आगामी 26 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर मंडल के जनकपुर रोड समेत 9 स्टेशनों के पुनर्विकास और 19 समपार फाटकों पर एल.एच.एस. सड़क एवं उपरिगामी पुलों के निर्माण कार्य का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास करेंगे. जिस पर करीब 876.74 करोड़ रुपए खर्च होगें.

समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत के क्रम में बताया कि मंडल के जनकपुर रोड, लहेरियासराय, धोड़ासाहन, रक्सौल, चकिया, मोतीपुर,सुपौल, सिमरी बख्तियारपुर एवं दौरम मधेपुरा स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विश्वस्तरीय स्टेशन बनाया जाएगा जिस पर 121.52 करोड़ रुपए खर्च होंगे. उन्होंने बताया कि इन स्टेशनों पर स्वच्छता, सुरक्षा, मजबूत सूचना प्रणाली के साथ-साथ यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएगी.

विनय श्रीवास्तव ने बताया कि इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 755.22 करोड़ रुपए की लागत से मंडल के 19 समपार फाटकों पर एल.एच.एस. सड़क एवं उपरिगामी पुलों के निर्माण कार्य का भी शुभारंभ किया जाएगा. इन 19 समपार फाटकों पर कार्य पूरा हो जाने के बाद आम लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी. साथ ही ट्रेनों को सुरक्षित एवं संरक्षित परिचालन में सहायक होंगे. इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक आलोक कुमार झा,वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक चन्द्रशेखर प्रसाद, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी राजीव रंजन, वरिष्ठ मंडल समन्वयक पदाधिकारी संजय कुमार, सीनियर मंडल वित्त प्रबंधक गणनाथ झा एवं मंडल सुरक्षा आयुक्त एस.जेड.ए.जानी भी उपस्थित थे.