फांसी पर लटकने से पूर्व उत्तम यादव को रांची पुलिस ने उठाया, भगत सिंह की प्रतिमा न लगने से आक्रोश में पूरा संगठन

रांची : राष्ट्रीय युवा शक्ति के अध्यक्ष उत्तम यादव को रांची पुलिस ने फांसी पर लटकने से पूर्व गिरफ्तार कर लिया है. सुखदेवनगर थाना की पुलिस ने सुबह-सुबह उत्तम यादव को घर से पकड़ा है. फिलहाल, उत्तम यादव को सुखदेवनगर थाना में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है.

मालूम हो कि 23 मार्च को उत्तम ने फांसी पर लटकने का निर्णय लिया था. राष्ट्रीय युवा शक्ति की पूरी टीम सरकार और जिला प्रशासन से आक्रोश में है. उत्तम यादव के निर्णय का टीम की महिलाओं ने भी समर्थन देने की बात सामने आयीं थी. उत्तम यादव ने पिछले साल संगठन की ओर से शहीद भगत सिंह की प्रतिमा स्थापित करने की कोशिश की गई थी. संगठन ने मोरहाबादी में प्रतिमा खड़ा भी कर दिया था, पर स्थापना की पूर्व रात्रि रांची जिला प्रशासन ने इसे हटवा दिया था. उस रात जिला प्रशासन और राष्ट्रीय युवा शक्ति की टीम से आपसी बकझक भी हुआ था. लेकिन, इस ओर सरकार के तरफ से अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है.

अनिश्चितकालीन धरना से जिला प्रशासन ने उठाया उत्तम यादव को

राजभवन के समक्ष राष्ट्रीय युवा शक्ति का अनिश्चितकालीन धरना चल रहा था. जिसमें रांची प्रशासन ने हस्तक्षेप कर 2 दिन पूर्व पूरी टीम को उठा दिया. इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि पूरी टीम आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है.